नवरात्रि में इन ज्योतिष उपायों से पैसे संबंधी परेशानियां दूर होने की है मान्यता

ज्योतिष विद्या में इस बात का ज़िक्र है कि नवरात्रि के दौरान किए जाने वाले कुछ उपाय भक्तों के दुख दूर करते हैं और उन्हें धन संपन्न बनाते हैं।

Navratri 2021: शक्ति की आराधना का यह पर्व सबके लिए शुभ माना जाता है। इस बार माता दुर्गा अपने श्रद्धालुओं से डोली में बैठकर मिलने आ रहीं हैं जो महिलाओं को सशक्त बनाएगा। उनका गज पर विदा लेना भी सभी भक्तों के लिए शुभ माना जा रहा है। अगर आप ज्योतिष में विश्वास रखते हैं तो इस दौरान कुछ उपाय आपको आर्थिक लाभ दे सकते हैं। ज्योतिष विद्या में इस बात का ज़िक्र है कि नवरात्रि के दौरान किए जाने वाले कुछ उपाय भक्तों के दुख दूर करते हैं और उन्हें धन संपन्न बनाते हैं।

नवरात्रि में करें ये ज्योतिष उपाय-

अगर आप अपनी संपत्ति में बढ़ोतरी चाहते हैं तो इसके लिए नहाने से पूर्व पानी में दही की थोड़ी मात्रा मिला दें। ज्योतिष शास्त्र में मान्यता है कि इससे देवी प्रसन्न होतीं हैं और धन में बढ़ोतरी होती है।

नवरात्रि के किसी एक दिन नहाने के पानी में इलायची डालकर उसी पानी से स्नान करें। मान्यता है कि इससे आपकी आर्थिक परेशानी दूर होती है और सभी तरह के कर्जों से मुक्ति मिलती है।

नवरात्रि में पूजा के दौरान एक पान के पत्ते पर गुलाब को दो चार पंखुडियां रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें। इससे घर में धन का आगमन होगा। माना जाता है कि मां लक्ष्मी भी इससे प्रसन्न होतीं हैं।

क़र्ज़ से मुक्ति के लिए नवरात्रि में हनुमान मंदिर में जाकर किया गया एक उपाय आपको कर्ज से मुक्ति दिला सकता है। मंगलवार के दिन साबुत पान के पत्ते पर लौंग और इलायची रखें और उसका बीड़ा बना लें। पास के हनुमान मंदिर में जाकर इस बीड़े को अर्पित करें। अगर मंदिर जाना संभव नहीं तो आप घर में भी हनुमान की मूर्ति के समक्ष पान का बीड़ा अर्पित कर सकते हैं।

अगर आपको नौकरी में प्रमोशन की दिक्कत आ रही है तो पान के पत्ते से ही एक सरल उपाय बताया गया है ज्योतिष शास्त्र में। इसके लिए आप एक पान का पत्ता लेकर उसके दोनों तरफ सरसो का तेल लगाएं और मां दुर्गा को अर्पित करें। इस पत्ते को सोते वक़्त अपने सिर के पास रखकर सो जाएं और अगले दिन उस पत्ते को किसी दुर्गा मंदिर के पीछे रख आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!