पार्क में घूम रही महिला के हाथ लगा दुर्लभ पीला हीरा, कीमत इतनी कि..

एक महिला पार्क में घूम रही थी और घूमते-घूमते उसके हाथ कुछ ऐसा ला गया जिसकी कीमत का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। यह सब तब हुआ जब महिला अपने पति के साथ पार्क में थी। महिला ने जब हीरे को देखा तो उसे समझ नहीं आया कि यह हीरा है लेकिन जब वह उसके नजदीक गई तो देखा यह साफ है और चमचमा रहा है। इसके बाद महिला ने इसे उठा लिया।

दरअसल, यह मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है। ‘एबीसी टेन न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के एक इलाके की रहने वाली महिला जिसका नाम नोरेन है। यह महिला स्थानीय पार्क में अपने पति माइकल के साथ इस पार्क में पहुंची थी। इसी दौरान महिला ने जमीन के ऊपर चमचमाते हुए इस हीरे को देखा। महिला ने बताया कि उसे नहीं पता था कि यह एक हीरा था, लेकिन यह साफ और चमकदार था, इसके बाद महिला ने इसे उठा लिया। 

इसके बाद महिला और उसके पति हीरे को उठाकर इसकी पहचान के लिए पार्क के डायमंड डिस्कवरी सेंटर में ले गए। जब वहां के अधिकारियों ने इस हीरे की पहचान की तो उनके भी होश उड़ गए। यह चमचमाता हुआ पत्थर एक बहुत बड़ा और कीमती पीला हीरा निकला। 4.38 कैरेट का यह दुर्लभ पीला हीरा बेहद कीमती बताया गया, जिसकी कीमत का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

फिलहाल अधिकारियों ने बताया कि 4.38 कैरेट वजनी यह हीरा पिछले अक्टूबर के बाद से पार्क में पाया जाने वाला सबसे बड़ा हीरा है। इसके बाद इस हीरे को संबंधित विभाग में भेज दिया गया है जहां लैब में इसकी जांच भी की जा सकती है। हालांकि यह नहीं बताया गया है कि क्या इस महिला को कुछ इनाम भी दिया जाएगा या नहीं।

बता दें कि हाल ही में भारत में मध्यप्रदेश स्थित पन्ना जिले के उथली खदानों से एक दुर्लभ हीरा मिला था, इसे एक मजदूर ने खोज निकाला था। इस हीरे की नीलामी में एक मजदूर लखपति बन गया था। नीलामी में एक मजदूर को मिला 8.22 कैरेट वजन का हीरा 37 लाख 7 हजार रुपये में बिका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!