नाम का खुलासा नहीं, पर फिर बोले केजरीवाल; ऐसा CM कैंडिडेट देंगे जिस पर पंजाब को होगा गर्व

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस पार्टी आंतरिक कलह से जूझ रही है। इस बीच राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पर हमले तेज कर दिये हैं। सिद्धू के इस्तीफे के बाद AAP की तरफ से कहा गया था कि वो दलित को सीएम बनते देख बर्दाश्त नहीं कर सके। अब पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में उस चेहरे को वो मुख्यमंत्री देगी जिसपर सभी को गर्व होगा। अरविंद केजरीवाल से जब बुधवार को पूछा गया कि पंजाब में पार्टी की तरफ से सीएम का चेहरा कौन होगा? इसपर उन्होंने कहा, ‘हमने बार-बार कहा है कि हम एक ऐसा सीएम देंगे जिसपर आप गर्व करेंगे, पंजाब गर्व करेगा। हम एक विस्तृत प्रेस कॉन्फ्रेंस कल (गुरुवार) को करेंगे।’ 

अरविंद केजरीवाल मोहाली में मौजूद थे। यहां उन्होंने राज्य के चर्चित बरगाड़ी बेअदबी के मामले को भी उठाया। अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘पंजाब के लोग बरगाड़ी बेअदबी केस को लेकर परेशान हैं। इस केस का मास्टरमाइंड कौन है, मुझे इसके बारे में कहने की जरुरत नहीं है। अभी तक उसे कोई सजा नहीं मिली है। चन्नी साहब को कुंवर विजय प्रताप सिंह की रिपोर्ट को पढ़नी चाहिए…उन्हें नामों की जानकारी मिल जाएगी। उनलोगों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जा सकता है।’

बता दें कि बरगाड़ी बेअदबी का मामला साल 2015 में सामने आया था। 12 अक्टूबर 2015 को गांव बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब के सामने पावन स्वरूप की बेअदबी की वारदात को अंजाम दिया गया था। इससे पहले 24 सितंबर को इसी गुरुद्वारा साहिब के बाहर पोस्टर लगाकर बेअदबी करने की चेतावनी दी गई थी। इसके बाद 14 अक्टूबर, 2015 को पुलिस ने फायरिंग कर दी थी। इसमें 25 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए थे। 

साल 2017 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी राज्य की 20 सीटों पर जीती थी और वह सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी बनकर सामने आई थी। इस साल की शुरुआत से ही जारी कांग्रेस में अस्थिरता का फायदा उठाने के लिए भी AAP काफी मशक्कत कर रही है। कहा जा रहा है कि कि AAP धीरे-धीरे पंजाब के बड़े हिस्से में अपनी पकड़ बना रही है।

यहां पार्टी न सिर्फ सरकार विरोधी भावनाओं के आधार पर अपना चुनावी अभियान जारी रखे हुए है, बल्कि लोगों से एक नई पार्टी को मौका देने की अपील भी की जा रही है। आम आदमी पार्टी ने हर राज्य की तरह ही पंजाब में भी मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। पार्टी ने यहां लोगों को रोजगार देने का लोक-लुभावन वादा भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!