Horoscope Today 25 September 2021: कर्क और कन्या राशि वाले सावधान रहें, सभी 12 राशियों का जानें ‘आज का राशिफल’

मेष राशिफल/Aries Horoscope:
सप्तम मंगल व शुक्र शुभ है।इस सप्ताह के प्रथम तीन दिन व्यवसाय में प्रगति के मार्ग प्रशस्त होंगे तथा जॉब में प्रोमोशन के रास्ते भी बनेंगे। मेष व मिथुन राशि का सहयोग ले सकते हैं। बुधवार के बाद आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगा। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे।पीला व सफेद रंग शुभ है। प्रतिदिन विष्णु जी के मंदिर जाएं व उनकी चार परिक्रमा करें।अन्न दान करते रहें।

वृष- इस सप्ताह मन में भ्रम की स्थिति डिसीजन लेने में कमजोर कर सकती है, ऐसी स्थिति में बातों का हल्कापन दूसरों के सामने आपको शर्मिंदा करा सकती है. ऑफिस में मान-सम्मान प्राप्त होगा और बॉस से प्रशंसा भी मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर टीम वर्क में किया गया कार्य पूर्ण होगा. कपड़ों के व्यापारियों को लाभ होगा, 01 अक्टूबर तक व्यापार को बढ़ाने के लिए दिमाग में नए आइडिया भी आएंगा. युवा वर्ग एक्टिव नजर आएंगे, सकारात्मक ऊर्जा आपको बुस्टप रखेगी. हेल्थ को लेकर पेट में जलन और कब्ज की समस्या इस बार रहने वाली है. परिवार में अहंकार को बीच में न आने दें, खासकर दांपत्य से जुड़े लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा.

मिथुन- इस सप्ताह बुद्धि काफी सजग रहने वाली है, तो वहीं आलस्य की जंग भी दिमाग को पूर्ण रूप से हाइजेक्ट करने के फिराक में है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्य में समस्या का सामना करना पड़ेगा. टारगेट बेस्ड लोगों को कार्य पूर्ती के साथ करना होगा. व्यापारी वर्ग सप्ताह के मध्य में आर्थिक चिंताओं को लेकर परेशान रहेंगे. कला जगत से जुड़े लोगों को नए मौके मिलेंगे. विद्यार्थी वर्ग टेक्नॉलजी के माध्यम से पढ़ाई को कनेक्ट करें. वाहन संभलकर चलाने की सलाह है, ऐसे में नियमों का पालन करें. हल्का भोजन करें, चिकनाई युक्त भोजन से दूरी बनाकर चलें. परिवार में पिता व पिता तुल्य का सानिध्य प्राप्त होगा. घर में अग्नि दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. 

कर्क- इस सप्ताह ऐसे लोगों से भेट हो सकती है जो बड़े मुनाफे दिखाकर भविष्य में नुकसान करा सकते हैं, यदि कोई ऐसे व्यक्ति से भेट हो तो दूरी बनाकर रखने में ही आपकी भलाई है. सप्ताह मध्य में आत्मविश्वास से पूर्ण नजर आएंगे. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है साथ ही महिला सहकर्मी से तालमेल बनाकर चलें. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पूर्व एक दूसरे से सलाह कर लेनी चाहिए अन्यथा बेवजह परेशानी खड़ी हो सकती है. घर की गर्भवति महिलाओं को सजग रहते हुए स्वास्थ्य संबंधित लापरवाही से बचकर रहना होगा. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, लग्जरी और इक्लेट्रांनिक सामान की खरीदारी कर सकते हैं.  

सिंह- इस सप्ताह मेहनत से अधिक आपको भाग्य पर निर्भर करना  है, ऐसे में प्रभु पर भरोसा रखते हुए अच्छे कर्म करते रहने होंगे. ऑफिस में खुद को प्रजेंट करने का मौका मिलेगा ऐसे में आगे बढ़कर अवसरों को भुनाना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. फाइनेंस से संबंधित बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है, वहीं 30 के बाद स्थितयां प्रबल हो जाएगी. सेहत में मुंह व स्किन से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहना होगा. अभिभावक छोटे बच्चों पर ध्यान दें गिर कर मुंह में चोट लगा सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर दुपहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट अवश्य पहनें. परिवार के प्रति समर्पण भावना अधिक रहेगी. पितरों को नियमित जल दें.

कन्या- इस सप्ताह न चाहते हुए भी क्षणिक क्रोध का सामना करना होगा, तो वहीं कार्य में तेजी दूसरों से आपको अलग करेगी.  सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को इस सप्ताह अलर्ट रहने की आवश्यकता है, कार्यों में गलती अपमान जनक स्थितियां ला सकती हैं. निवेश की प्लानिंग सफल और लाभकारी रहेगी. व्यापारी वर्ग कलात्मक बोली का अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे लेकिन ध्यान रहें, ग्राहकों से विवाद न हो. यात्रा का प्लान हो और न जा पाए तो चिंतित न हो, सप्ताह अंत तक यह स्थितियां पुनः बनेगी. सिर दर्द और बी.पी पर नजर रखना होगा, यदि यह समस्या हमेशा रहती है तो नियमित दवा और मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा. संतान को करियर और पढ़ाई के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. 

तुला- इस सप्ताह मानसिक रुस से खुद को हल्का और फुर्तीला महसूस करेंगे, किसी प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहें हैं तो पूरी तैयारी के साथ जाएं वर्तमान में सफलता हाथ लग सकती है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, लेकिन स्थानांतरण की पूर्ण संभावनाएं भी बनी हुई है. होटल रेस्टोरेंट का व्यापार करने वाले देश, काल परिस्थिति के हिसाब से व्यापार को अपडेट करें. युवा वर्ग वरिष्ठों से तीखे शब्दों का प्रयोग न करें.  जिन लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है, उन्हें नियमित दवा व अधिक पानी का सेवन करना चाहिए. मकान और वाहन लेने की योजना बनाने वालों को शुभ सूचना मिलेगी, घर के अटके कार्य भी 29 सितम्बर के बाद से बन जाएंगे.

वृश्चिक- इस सप्ताह जहां एक ओर आध्यात्मिक चीजों में मन लगेगा तो वहीं दूसरी ओर अच्छे लोगों से भेट भी होगी. ऑफिस में महिला सहयोगियों के साथ सप्ताह के शुरुआत में तालमेल बनाकर चलें, उनसे तकरार कार्यों में रुकावट तक ला सकता है. कारोबार में सोचें गए मुनाफे हाथ लगने में संदेह है, लेकिन सप्ताह के मध्य तक स्थितियों में सुधार होता दिखाई देगा. युवाओं को संपर्कों से लाभ होगा, मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. सेहत को लेकर डायबिटीज के मरीज खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, अन्यथा उनकी परेशानी बढ़ सकती है. पिता की उन्नति और उनसे लाभ मिलने की संभावना है. छोटे भाई-बहन या संतान का इस बार मार्गदर्शन करना पड़ सकता है.

धनु- इस सप्ताह मन में नकारात्मक विचारों को जन्म न दें, परिस्थितियों में जल्द ही बदलाव होता नजर आएंगा. जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं, उनको इस सप्ताह एक्टिव रहना होगा. इस बार प्रमोशन की लिस्ट में आपका नाम आ सकता है. बिजनेस से जुड़े हुए लोगों को  सप्ताह के मध्य में कुछ सजग रहने की आवश्यकता रहेगी. कोई भी निर्णय सोच-समझकर लेना चाहिए. फाइनेंस से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा. 01 अक्टूबर तक युवाओं को करियर में फोकस रखना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाइजैनिक रहना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है, तो वहीं दूसरी ओर महामारी के प्रति अलर्ट रहें. घर में धार्मिक कार्य की रूपरेखा बन सकती है. घर के पुराने रुके हुए कार्य भी बनेंगे.

मकर- इस सप्ताहआत्मविश्वास बढ़ेगा, साथ ही ज्ञान में वृद्धि भी होगी, लेकिन ध्यान रहें ज्ञान दूषित न हो यानी जो भी सीखे वह किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य के लिए हो. सप्ताह के शुरुआती तीन दिन कर्ज लेने से बचना चाहिए. सॉफ्टवेयर कंपनियों में कार्यरत लोगों को मनचाहा प्रोजेक्ट मिल सकता है, ऐसे में आलस्य और लापरवाही न करें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहें हैं, वह आपसी तालमेल बनाकर चलें. धन संबंधित मामलों को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. स्वास्थ्य को लेकर कोई न कोई परेशानियां रहेगी तथा पुराने रोग भी दस्तक दे सकते हैं. संतान की संगति पर ध्यान दें, सप्ताह मध्य में उनकी गतिविधियों पर पैनी निगाह रखें. कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की आशंका है. 

कुंभ- इस सप्ताह सुख-सुविधाओं के लिए परेशान न हो, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके लिए जिम्मेदारी के साथ वर्क लोड बढ़ाने वाली चल रही है. नौकरी में स्थितियां ठीक न हो तो शांत रहना लाभकारी रहेगा, बॉस के साथ किसी भी तरह का वाद-विवाद नौकरी में मुश्किलें पैदा कर सकता है. कपड़ों के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाएंगे, इस बार बड़े स्टॉक उठाना लाभकारी रहेगा, साथ ही इलेक्ट्रॉनिक समान की ब्रिकी करने वाले आर्थिक लाभ होगा. युवाओं को पढ़ाई के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. विषाक्त रोग होने की आशंका है, डेंगू आदि से बच कर रहें घर में कहीं पानी जमा न होने दें. घर संबंधित सुख-साधनों के लिए कर्ज लेने से बचें.

मीन- इस सप्ताह छोटी छोटी बात में मूड स्विंग हो सकता है, ऐसे में 28 तारीख के बाद से मानसिक तौर पर अलर्ट रहना होगा, काल्पनिक विचारों को महत्व न दें. ऑफिशियल कार्य क्षमता में वृद्धि दिखाई देगी, तो वहीं दूसरी ओर पूर्ण की गई जिम्मेदारियां पुनः मिल सकती हैं. व्यापारियों का  यदि कोई मुकदमा चल रहा है तो उनमें इस बार राहत मिलने की संभावना है, सुनवाई की स्थिति में केस आपके पक्ष में आ सकता है. लॉ की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को सफलता हाथ लग सकती है. आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, समस्या यदि पहले से है तो अनदेखा न करें. जीवनसाथी का क्रोध यदि बढ़ रहा हो तो उनको धैर्य रखने की सलाह दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!