राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी होगा पंजाब वाला हाल, कांग्रेस पर दुष्यंत चौटाला ने कसा तंज

पंजाब में जिस तरह कांग्रेस के भीतर उथल-पुथल देखने को मिली, ठीक वैसा ही राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल सकता है। यह दावा हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की है। दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को पंजाब और छत्तीसगढ़ आंतरिक कलह को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा और कहा कि पार्टी को राजस्थान में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा।

दुष्यंत चौटाला ने देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल पर निशाना साधा और कहा कि जिस पार्टी को अपने नेतृत्व पर भरोसा नहीं है, वह देश के विकास के लिए कोई कदम नहीं उठा सकती। चौटाला ने चंडीगढ़ में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में जल्द ही उथल-पुथल देखी जा सकती है। पंजाब की स्थिति को देखते हुए ऐसा राजस्थान में भी देखा जा सकता है। यह कांग्रेस के अंत की ओर अंतिम कुछ कदम होंगे। 

हरियाणा के डिप्टी सीएम की टिप्पणी कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने और चरणजीत सिंह चन्नी के राज्य की बागडोर संभालने के कुछ दिनों बाद आई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सरकारों में भी कुछ हलचल है और निकट भविष्य में नेतृत्व में बदलाव देखने को मिल सकता है। 

बता दें कि पंजाब में बीते दिनों काफी उठापटक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा लिया गया और चरणजीत सिंह चन्नी को नया मुख्यमंत्री बनाया गया। छत्तीगसढ़ में भी भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर झगड़ा चल रहा है। वहीं, राजस्थान में भी पायलट खेमा पंजाब को देखते हुए एक्टिव हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!