प्लेन हो या होटल, थके नहीं पीएम मोदी; 65 घंटे के अमेरिकी दौरे में कीं कुल 20 मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा से वापस लौट चुके हैं। उनका यह दौरा 65 घंटे का था और इस दौरान वह एक के बाद एक 20 बैठकों में शामिल हुए। इतना ही नहीं अमेरिका जाते और लौटते समय विमान भी में पीएम मोदी ने अधिकारियों के साथ लंबी बैठकें कीं। 

सरकारी सूत्रों ने रविवार को बताया कि मोदी करीब 65 घंटे अमेरिका में रहे और इस दौरान वह 20 बैठकों में शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि अमेरिका जाते वक्त और वहां से लौटते वक्त भी प्रधानमंत्री ने विमान में अधिकारियों के साथ चार लंबी बैठकें कीं। इनकी जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि बुधवार को अमेरिका जाते वक्त मोदी ने विमान में दो बैठकें की और वहां पहुंचने के बाद होटल में तीन बैठकें कीं। 

,सूत्रों के मुताबिक,  23 सितंबर को प्रधानमंत्री ने अलग-अलग कंपनियों के सीईओ के साथ पांच बैठकें कीं और फिर अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की। उन्होंने अपने जापानी समकक्ष योशिहिदे सुगा और ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। 

प्रधानमंत्री ने तीन आंतरिक बैठकों की भी अध्यक्षता की। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अगले दिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय बैठक की और फिर क्वाड के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। 24 सितंबर को उन्होंने चार आंतरिक बैठकें भी कीं। उन्होंने बताया कि 25 सितंबर को अमेरिका से भारत के लिए रवाना होने पर, प्रधानमंत्री ने विमान में दो बैठकें कीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!