रघुवंशी समाज को पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल करने के संबंध में ग्वालियर रघुवंशी समाज के जिला अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह रघुवंशी ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

ग्वालियर रघुवंशी समाज को पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल करने के संबंध में ग्वालियर जिले में रहने वाले रघुवंशी समाज के गणमान्य लोगों के द्वारा जिला कलेक्टर ग्वालियर को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें मुख्यमंत्री से मांग की गई है की रघुवंशी समाज को पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल करें।
पूर्व में गठित राष्ट्रीय आयोग ने भी रघुवंशी समाज की कमजोर आर्थिक एवं सामाजिक स्थिति को देखते हुए मध्य प्रदेश एवं पूरे देश में रघुवंशी जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की सिफारिश की थी ।
जैसा की ज्ञात हो काका कालेकर एवं मंडल आयोग ने अपनी सूची में मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग जातियों की सूची में राघव एवं रघुवंशी जाति को शामिल किया हुआ है।

मध्यप्रदेश मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में रहने वाले रघुवंशी समाज के लोग अपने-अपने जिलों में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप रघुवंशी जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग को लेकर ज्ञापन दे रहा दे रहे हैं।

इसी तारतम्य में रघुवंशी जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय रघुवंशी {क्षत्रिय} महासभा ग्वालियर के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया इस मौके पर डॉक्टर राजेश सिंह , अरविंद सिंह ,प्रतीक सिंह, वेदांत सिंह, नवीन सिंह , आकाश सिंह ,संदीप सिंह , शिवेंद्र सिंह, दीपेंद्र सिंह , धर्मेंद्र सिंह , जितेंद्र सिंह ,बृजेंद्र सिंह ,मृगेंद्र सिंह , वैभव सिंह ,मनीष सिंह , निशांत सिंह ईशांत सिंह और रघुवंशी समाज से काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!