संकेत दिखें तो समझ लीजिए दूर होने जा रहा है आपका आर्थिक संकट – astrological signs for better days in Hindi

धन की लालसा

वर्तमान दौर में जब हर कोई किसी ना किसी परेशानी से जूझ रहा है तो ऐसे में एक मामूली सा खुशी का क्षण भी अलग अहसास करवाता है। जिसे देखो वह या तो अपने कॅरियर को लेकर परेशान हैं या फिर पारिवारिक जीवन को… कोई धन की परेशानी झेल रहा है तो कोई स्वास्थ्य की। लेकिन इन सभी में धन को सबसे ऊपर रखा जाता है…. इस बात में कोई संदेह नहीं कि आधुनिक युग में धन को ही ईश्वर का दर्जा प्राप्त है। आपकी सामाजिक और पारिवारिक छवि आपके बैंक बैलेंस को देखकर ही तय होती है। धन प्राप्ति की चाहत लिए व्यक्ति कई उचित-अनुचित मर्ग पर अपनाता है…..कुछ उसे सफलता की तरफ धकेलते हैं तो कुछ गर्त में ले जाते हैं। धन की लालसा व्यक्ति को मानसिक तौर पर शून्य कर देती है… उसे कुछ नजर आता है तो केवल धन।

संकेत पहचानें

धन से जुड़े कुछ उल्लेखनीय तथ्य हमारे शास्त्रों में भी वर्णित हैं…. हमारे पौराणिक दस्तावेजों में कुछ ऐसे संकेतों का वर्णन मिलता है जो हमें धनागमन के संकेत के तौर पर देखे जा सकते हैं। अगर आपको भी यह संकेत दिखाई देने लगते हैं तो समझ लीजिए बहुत ही जल्द आपके जीवन का आर्थिक संकट दूर होने जा रहा है।

काली चींटियां

घर में अगर आपको काले रंग के चींटियों का झुंड नजर आने लगता है तो समझ लीजिए बहुत ही जल्द आपके घर में देवी लक्ष्मी का आगमन होने जा रहा है। आपके जीवन के समस्त दुख-परेशानियों से आपको निजात मिलने जा रही है।

चिड़िया का घोंसला

घर में चिड़िया का घोंसला बनना भी शुभ समय के आगमन के निशानी है। यह इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में धन से जुड़ी जो समस्याएं चल रही हैं उनका निदान बहुत ही जल्द होने जा रहा है।

छिपकली दिखना

वैसे तो छिपकली को भी लक्ष्मी जी का प्रतीक माना जाता है… लेकिन अगर आपको अपने घर में एकसाथ 3 छिपकलियां नजर आती हैं तो ये महालक्ष्मी के आगमन का संकेत है। अगर ये 3 छिपकलियां एक दूसरे के पीछे दौड़ रही होती हैं तो ये अत्यंत शुभ कारक है।

कुत्ते के मुँह में रोटी

अगर आपको कोई कुत्ता मुंह में रोटी या कोई शाकाहारी खाद्य पदार्थ लाता हुआ दिखाई देता है तो इसे भी आप एक शुभ संकेत मान सकते हैं। यह संकेत इस बात को दर्शाता है कि आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां अब समाप्त होने जा रही हैं।

शंख की आवाज

सुबह उठते ही शंख की आवाज या मंदिर की घंटी सुनाई देना भी धनागमन का सूचक है…. इसके अलावा पुरुष के दाहिने हाथ में खुजली होना भी शुभ संकेत है।

झाड़ू लगाते हुए व्यक्ति

घर से बाहर निकलते ही गन्ना या कोई व्यक्ति झाड़ू लगाते हुए दिखाई दे तो इसे आप बेहद शुभ संकेत मान सकते हैं। इसका अर्थ है कि आप बहुत ही जल्द धनवान होने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!