रविवार के दिन चुपचाप गऊ माता को खिला दें ये एक चीज, बड़ी से बड़ी परेशानी 24 घंटे में होगी दूर

हमारे हिन्दू धर्म में गाय को सबसे पूजनीय माना जाता है। साथ ही हमारे हिन्दू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया जाता है। पुराणों में भी गाय की पूजा का खास महत्व बताया गया है। कहा जाता है कि, जो व्यक्ति गऊ माता की सेवा और सब प्रकार से उनका अनुक्रमण करता है, तो उस पर संतुष्ट होकर गऊमाता अत्यंत दुर्लभ वर प्रदान करती हैं। सनातन परंपरा में गाय, गंगा और गायत्री का बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व है।

हमारे हिन्दू धर्म में गाय को सबसे पूजनीय माना जाता है। साथ ही हमारे हिन्दू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया जाता है। पुराणों में भी गाय की पूजा का खास महत्व बताया गया है। कहा जाता है कि, जो व्यक्ति गऊ माता की सेवा और सब प्रकार से उनका अनुक्रमण करता है, तो उस पर संतुष्ट होकर गऊमाता अत्यंत दुर्लभ वर प्रदान करती हैं। सनातन परंपरा में गाय, गंगा और गायत्री का बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व है। मान्यता है कि, गऊ माता के शरीर पर 33 कोटि देवी-देवताओं का वास होता है। जो व्यक्ति गऊ माता की सेवा और पूजा करता है, इन सभी देवी-देवताओं की पूर्ण कृपा उसे प्राप्त होती है। गऊ सेवा से ना सिर्फ इस जन्म के बल्कि पूर्व जन्म के दोष भी दूर हो जाते हैं। वहीं पुराणों में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें आप रविवार के दिन करते हैं तो मात्र 24 घंटे के अंदर आपकी कितनी भी बड़ी परेशानी क्यों ना हो वह समाप्त हो जाएगी। इसीलिए अगर आपकी कोई बड़ी परेशानी आपका पीछा नहीं छोड़ रही है तो आप इन उपायों को कर सकते हैं, अवश्य ही आपकी परेशानी समाप्त हो जाएगी।

जैसा कि सभी लोग जानते हैं कि, गाय को हिन्दू सनातन धर्म में गाय का दर्जा दिया गया है और गाय को बहुत ही खास और महत्वपूर्ण माना गया है। बहुत से लोग गाय को रोटी खिलाकर अपने अनजाने पापों से मुक्ति पा जाते हैं। इसके लिए आप रविवार के दिन सबसे पहली रोटी गऊ माता के लिए बनाएं और उस रोटी में मिश्री और गुड़ रखकर गाय को खिलाएं। गाय को रोटी खिलाते समय ध्यान रखें कि, अपने सीधे हाथ से ही गाय को राटी खिलानी है और उसके बाद अपना सीधा हाथ गाय के ऊपर फेरते हुए एक खास मंत्र का जाप करें।

मंत्र

ऊँ मां लक्ष्मीभ्यों नम:

ऐसा करने से आपकी हर प्रकार की परेशानी खत्म हो जाएगी। साथ ही 33 कोटि देवी-देवता आप पर आपके परिवार पर कृपा करेंगे और कभी भी ये देवता आपकी जरुरत पड़ने पर अवश्य ही मदद करेंगे। अगर आप अपने घर से परेशानियों को सदा-सदा के लिए दूर करना चाहते हैं तो अपने घर में गऊ पूजन जरुर करें, ऐसा करने से सभी नवग्रह शांत हो जाते हैं और आपके जीवन से समस्त परेशानियां दूर हो जाती हैं।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं thenewslight.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!