School Reopening in US: स्कूल खुलने के साथ ही अमेरिका में ढाई लाख से ज्यादा बच्चे हुए कोरोना पॉजिटिव

School Reopening in US अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड द चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की ताजा वीकली रिपोर्ट के अनुसार बच्चों में पिछले हफ्ते सबसे ज्यादा कोरोना महामारी का असर देखा गया। इस रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते करीब 252000 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए।

वाशिंगटन, एजेंसियां। अमेरिका में स्कूलों के खुलने के साथ ही बच्चों में कोरोना संक्रमण में तेजी से उछाल आया है। अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव बच्चों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले सप्ताह करीब ढाई लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना के ये आंकड़े बेहद डराने वाले हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड द चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की ताजा वीकली रिपोर्ट में बताया गया कि बच्चों में पिछले हफ्ते सबसे ज्यादा कोरोना महामारी का असर देखा गया है।

इस रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते करीब 252,000 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। अगर बात की जाए तो जब से कोरोना महामारी आई है तब से अब तक 50 लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अगर केवल पिछले महीने की बात की जाए तो 750,000 से भी ज्यादा बच्चों में कोरोना संक्रमण देखा गया है।

कोरोना का ये साप्ताहिक आंकड़ा अब जून की तुलना में लगभग 300 गुना अधिक है, जब एक सप्ताह की अवधि में सिर्फ 8,400 बच्चे ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

बता दें कि अमेरिका में कोरोना संक्रमण के चलते वहां के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। बच्चों के अलावा अन्य आयु वर्ग के लोगों में यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ‘द न्‍यूयार्क टाइम्‍स’ की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में बीते दिन सात सितंबर को एक दिन में कोरोना के 152,393 मामले दर्ज किए गए जबकि महामारी से 1,499 लोगों की मौत हो गई।

वहीं, जोंस हापकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में रोजाना आने वाले मरीजों का सात दिन का औसत सोमवार को 137270 था। इसी समय पिछले साल यह औसत संख्या 39000 थी। इस तरह पिछले साल की तुलना में रोजाना का औसत तीन गुना ज्यादा हो गया है। अमेरिका में अब तक 53 फीसद लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इनमें से 62 फीसद लोगों को वैक्सीन की एक खुराक ही लग पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!