बदमाशों को पकड़कर इनाम पाने के लिए पन्ना और सतना पुलिस आपस में भिड़ी

सतना और पन्ना पुलिस के आपस में भिड़ने का एक मामला सामने आया है। यूपी के शामली के बाबरिया गैंग के सदस्यों को पकड़ने के दौरान यह स्थिति बनी। इन्होंने रीवा, सतना और पन्ना में सिलसिलेवार चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया है। आरोपियों का पता चलते ही उन्हें पकड़कर श्रेय और इनाम पाने के लिए पन्ना और सतना पुलिस आपस में भिड़ गई। दोनों ओर से जमकर धक्का-मुक्की भी की गई।

सतना में चोरी की वारदात की थी

5 सितंबर को सतना में 4 चेन स्नैचिंग की घटनाएं हुई थीं। इस पर एसपी धर्मवीर सिंह ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए। आरोपियों पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया गया। 6 सितंबर को पन्ना में 2 चेन स्नैचिंग की घटनाएं हुईं। हुलिया के आधार पर जब पुलिस ने फुटेज चेक किए तो वही आरोपी निकले, जिन्होंने सतना में चोरी की वारदात की थी। आरोपी बहुत शातिर थे, इसलिए पन्ना एसपी धर्मराज मीणा ने भी कोतवाली टीआई अरुण सोनी के नेतृत्व में टीम गठित कर दी।

पन्ना पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी सतना के चित्रकूट से मझगंवा के रास्ते पहाड़ीखेरा होते हुए पन्ना आए हैं। पुलिस ने सीसीटीवी और मुखबिर को एक्टिव किया तो पता चला कि आरोपी चित्रकूट में हैं। इस पर पन्ना पुलिस चित्रकूट पहुंच गई। उन्हें पता चला कि आरोपी पीली कोठी आश्रम के पास रुके हैं, तो वे उन्हें गिरफ्तार करने पहुंच गई। पन्ना पुलिस आरोपियों को लेकर रवाना होने ही वाली थी कि सतना पुलिस वहां आ गई। उन्होंने अपना इलाका बताते हुए आरोपियों को अपने कब्जे में ले लिया। सतना पुलिस वर्दी में नहीं थी, इस कारण पन्ना कोतवाली टीआई और देवेंद्र नगर थाना प्रभारी ने सतना पुलिस से बहस शुरू कर दी। जवानों और अधिकारियों में जमकर धक्कामुक्की भी हुई। हालांकि वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद पन्ना पुलिस को पता चला कि सादी वर्दी में सतना पुलिस है तो मामला शांत हुआ। इस पर आरोपियों को नयागांव पुलिस को सौंप दिया गया।

सिविल ड्रेस और मिस कम्युनिकेशन के कारण बनी स्थिति

सतना एसपी धर्मवीर यादव ने बताया कि सोमवार को सोमवती अमावस्या के कारण चित्रकूट में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी। दोनों जिलों की पुलिस इन्फॉर्मेशन शेयर कर रही थी। सिविल ड्रेस और मिस कम्युनिकेशन के कारण ऐसी स्थिति बनी थी। जिसे बाद में संभाल लिया गया। मैं दोनों जिलों की पुलिस टीम में शामिल लोगों को इनाम की राशि देने का आदेश जारी कर रहा हूं। चूंकि पहले अपराध हमारे जिले मे घटित हुआ था तो हमारे 4 थानों की पुलिस आरोपियों से पूछताछ करेगी। उसके बाद पन्ना पुलिस को सौंपा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!