बंगाल में बीजेपी को जोर का झटका देंगी ममता? मुकुल रॉय का दावा- 24 विधायक संपर्क में हैं

बीजेपी विधायक सौमेन रॉय की टीएमसी में वापसी के कुछ ही दिनों बाद अब तृणमूल नेता मुकुल रॉय ने दावा किया है कि आने वाले समय में कई बीजेपी विधायक टीएमसी जॉइन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के साथ काम करने की इच्छा रखने वाले 24 विधायक उनके संपर्क में हैं। रॉय ने कहा कि ऐसे विधायकों और नेताओं की लंबी कतार है जो टीएमसी में शामिल होना चाहते हैं। 

इसी साल जून में खुद मुकुल रॉय ने भी बीजेपी को छोड़कर टीएमसी में वापसी की थी। वह चार साल पहले टीएमसी से बीजेपी में गए थे। हालांकि, विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद उन्होंने एक बार फिर से ममता बनर्जी के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया। 

बीते चार हफ्तों में सौमेन रॉय, बिश्वजीत दास और तनमय घोष सहित चार बीजेपी विधायक टीएमसी में शामिल हो चुके हैं। खास बात यह है कि इन सभी को मुकुल रॉय का करीबी माना जाता है और ये सब 2021 विधानसभा चुनावों से पहले मुकुल रॉय के कारण ही बीजेपी में शामिल हुए थे।

बता दें कि सौमेन रॉय ने बीते हफ्ते ही पार्थ चटर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली थी। इससे पहले 30 अगस्त को बिष्णुपुर से विधायक तन्मय घोष टीएमसी में वापस आए थे। इसके अगले ही दिन नॉर्थ 24 परगना जिले के बागडा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक बिश्वजीत दास ने भी टीएमसी का दामन थाम लिया था। सौमेन रॉय के टीएमसी में शामिल होने के बाद बंगाल विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या घटकर 71 रह गई है।

टीएमसी बीजेपी को ये झटके ऐसे समय पर दे रही है जब निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने की घोषणा कर दी है। इनमें पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट भी शामिल है, जहां से मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी। मतगणना 3 अक्टूबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!