पंजाब में चुनावी बिगुल बजने से पहले ही SAD का शंखनाद, 6 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान

अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव का आधिकारिक चुनावी बिगुल बजने से पहले ही शिरोमणि अकाली दल यानी एसएडी ने अपने कुछ उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। 2022 पंजाब विधानसभा के लिए शिरोमणि अकाली दल ने 6 सीटों के लिए अपने कैंडिडेट की घोषणा कर दी। बता दें कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटें हैं और यहां मायावती की बसपा सुखविंद सिंह के एसएडी के साथ गठबंधन में है। 

पार्टी ने मौर विधानसभा सीट से जगमीत सिंह बराड़ को मैदान में उतारा और तलवंडी साबो से जीत मोहिंदर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया। इसके अलावा, सूबा सिंह को जैतू, मंतर सिंह बराड़ को कोटकपूरा, कंवरजीत सिंह रोजी बरकंडी को मुक्तसर और परमबंस सिंह रोमाना को फरीदकोट से मैदान में उतारा गया है। बता दें कि रोमाना पार्टी के यूथ विंग के प्रेसीडेंट हैं।

पार्टी नेता दलजीत सिंह चीमा ने एक ट्वीट में कहा, ‘शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ऐलान किया है कि मौर से जगमीत सिंह बरार, तलवंडी साबो से जीत मोहिंदर सिंह, जैतू से सूबा सिंह, कोटकपुरा से मंतर सिंह बराड़, मुक्तसर से कंवरजीत सिंह रोजी बरकंडी और परमबंस सिंह रोमाना फरीदकोट से विधानसभा के लिए पार्टी कैंडिडेट होंगे। ‘

पार्टी ने मौर सीट से जगमीत सिंह बराड़ को चुना है, जो 2019 में अकाली दल में शामिल हो गए थे, यहां तक ​​कि पूर्व मंत्री और अकाली नेता सिकंदर सिंह मलूका भी विधानसभा क्षेत्र से लड़ने के इच्छुक थे। 29 अगस्त को उम्मीदवार के रूप में नामित किए जाने के बाद मलूका ने रामपुरा फूल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। मलूका ने तब कहा था कि उनके बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका को रामपुरा फूल से मैदान में उतारा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!