राजस्थान के नागौर में भीषण हादसा, माता के दर्शन कर लौट रहे 12 श्रद्धालुओं की मौत

नागौर। करणी माता के दर्शन कर वापस आ रहे मध्यप्रदेश के 12 श्रद्धालुओं की मंगलवार सुबह राजस्थान के नागौर में सड़क हादसे में मौत हो गई। सभी श्रद्धालु एक जीप में सवार थे, जिसकी एक ट्रेलर से टक्कर हो गई। हादसे में 6 लोग घायल भी हुए हैं।

उज्जैन जिले की घटिया थाना क्षेत्र में स्थित सज्जनखेड़ा एवं दौलतपुर के श्रद्धालु दर्शन के लिए करणी माता मंदिर गए थे। लौटते समय इनकी जीप मंगलवार सुबह नागौर में नोखा बाइपास पर श्रीबालाजी के समीप विपरीत दिशा से आ रहे ट्रेलर से टकरा गई। इस भीषण हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 6 की हालत गंभीर है। इनमें 6 महिलाओं और 2 पुरुषों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि 2 महिलाओं और 1 पुरुष को बीकानेर रेफर किया गया था, जिनकी रास्ते में ही मौत हो गई। एक पुरुष की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

18 लोग सवार – 

बताया जा रहा है कि 12 सीटर जीप तूफान में 18 लोग सवार थे। उज्जैन के घटिया थाना प्रभारी विक्रम सिंह चौहान का कहना है कि दो गांवों के 40 लोग 3 गाड़ियों में सवार होकर रविवार शाम को गए थे। करणी माता के दर्शन के बाद दो गाड़ियां दर्शन के लिए रामदेवरा चली गईं, जबकि तूफान जीप के लोग बालाजी दर्शन के लिए जा रहे थे। इस बीच नागौर से नोखा की तरफ जा रहे ट्रेलर ने टक्कर मार दी।

मृतकों के परिवार को दो लाख रुपये का मुआवजा: शिवराज 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नागौर में सड़क दुर्घटना में मारे गए उज्जैन के 11 व्यक्तियों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

वहीं इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि राजस्थान के नागौर में हुआ भीषण सड़क हादसा बेहद दर्दनाक है। मैं इस दुर्घटना में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताया दुख

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि नागौर के श्रीबालाजी क्षेत्र में हुए भीषण सड़क हादसे में एमपी लौट रहे 11 दर्शनार्थियों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल दें व दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!