साहब, मुझे कोविड हुआ है मकान मालिक घर से निकाल रहा है, ऐसे में कहां जाऊं

ग्वालियर/ अभी तक जो मकान मालिक, किराएदार को बेटा कहते नहीं थकते थे वह अब उसे हर हालत में घर से निकालना चाहते हैं। क्योंकि तीन दिन पहले किराएदार छात्र कोरोना पॉजिटिव आया है। मकान मालिक घबराया हुआ है। मकान मालिक का सोचना है कि किराएदार के कारण यह कोरोना मुसीबत उनके पूरे घर में नहीं फैल जाए। वह लगातार छात्र पर मकान खाली करने दबाव बना रहा है। छात्र ने कोविड कन्ट्रोल रूम पर फोन कर इस तरह अपना दर्द बंया किया है। कोविड कन्ट्रोल रूम से तत्काल एक्शन लेकर छात्र के मकान मालिक से बात कर उसे समझाया गया है। उसे बताया गया कि वह पूरी एहतिहात से रहेंगे तो कोरोना उन तक नहीं पहुंचेगा। ऐसे समय में किराएदार का दर्द समझें और बेदर्द न बनें। पुलिस ने भी उसे समझाया है कि ऐसे में छात्र को यहां से नहीं निकालें।

उपनगर ग्वालियर के तानसेन नगर में इटावा निवासी 22 वर्षीय देवेन्द्र (बदला हुआ नाम) किराए पर रहता है। देवेन्द्र यहां से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। मकान मालिक रामेश्वर प्रसाद उसे अपने बेटा जैसा मानते थे, बल्कि एक समय का खाना भी वह मकान मालिक के घर ही खाता था। अभी 3 दिन पहले सर्दी खांसी होने पर देवेन्द्र ने कोविड टेस्ट कराया था। दो दिन पहले वह कोविड पॉजिटिव निकला। वह कोविड पॉजिटिव निकला तो स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंची और बाहर कोविड का पर्चा चिपका आई। इसके बाद आसपास के लोगों ने उस घर से और घर के लोगों से दूरियां बना लीं। इससे मकान मालिक अभी तक जिसे बेटा मानता था उससे मकान खाली करने की कहने लगा है। मकान मालिक का कहना है कि देवेन्द्र के चक्कर में वह परेशान हो रहा है। मोहल्ले के लोगों ने उनसे बात करना बंद कर दिया है।

ज्यादा परेशान किया तो लगाया कॉल

पहले छात्र ने बोला कि वह ठीक हो जाएगा तो अपने आप घर खाली कर देगा, लेकिन मकान मालिक ने जब अभी ही मकान खाली करने का दबाव बनाया तो पीड़ित छात्र ने कोविड कन्ट्रोल रूम पर कॉल कर मदद मांगी। वहां मौजूद स्टाफ ने कॉल को प्राथमिकता पर लिया। तत्काल मकान मालिक की काउंसिलिंग की। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र के पुलिस अफसर को मामले को सुलझाने के लिए कहा। समझाने के बाद मकान मालिक छात्र के स्वस्थ्य होने तक मान गया है।

इस तरह के लगातार आ रहे कॉल

कोविड कन्ट्रोल रूम पर कोविड वायरस से जुड़े कॉल तो आते ही हैं।साथ ही इस तरह के कॉल भी लगातार आ रहे हैं। इसके साथ ही यहां कुछ लोग तो शादियों में भीड़ होने की सूचना भी देते हैं। हर कॉल को टीम नई जानकारी के रूप में लेकर एक्शन लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!