लंदन जाने के बाद चर्चा में अदार पूनावाला, जिस घर में रहते हैं उसका किराया 2 करोड़ हर महीना

इस समय अदार पूनावाला चर्चा में हैं क्योंकि वे जान को खतरा बताकर भारत से लंदन पहुंच चुके हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि वे बहुत जल्द भारत वापस लौटेंगे. अभी लंदन में अदार के साथ उनकी पत्नी और बच्चे हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, लंदन के जिस घर को उन्होंने रेंट पर लिया है उसका साप्ताहिक किराया 69000 डॉलर यानी 50 लाख रुपए है. यानी एक महीने का उस घर का किराया 2 करोड़ रुपए है.

अदार पूनावाला इस समय अपने परिवार के साथ लंदन के Mayfair एरिया में रह रहे हैं. यह दुनिया के सबसे महंगे और पॉश इलाकों में एक है. वे जिस घर में रह रहे हैं वह 25 हजार स्क्वॉयर फीट (2322 स्क्वॉयर मीटर) में फैला हुआ है. यह ब्रिटेन के औसत घर के आकार से 24 गुना बड़ा है. यह घर उन्होंने पोलैंड के बिलिनेयर Dominika Kulczyk से किराए पर लिया है. बता दें कि पूनावाला की पत्नी और बच्चे मार्च के महीने में ही वहां शिफ्ट हो गए थे और यह घर तभी से लीज पर लिया गया है.

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अदार पूनावाला ने कहा कि वह कुछ दिनों में लंदन से भारत लौटेंगे. पूनावाला ने भारत के कोरोना वायरस महामारी की दूसरी खतरनाक लहर से जूझने के कारण बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए कोविड-19 रोधी टीके के उत्पादन को लेकर उन पर बढ़े दबाव के बारे में बात की थी, जिसके बाद उन्होंने भारत लौटने की घोषणा की.

‘द टाइम्स’ को इंटरव्यू के बाद मचा बवाल

पूनावाला ने लंदन के अखबार ‘द टाइम्स’ के साथ बातचीत में शनिवार को कहा था कि Covishield वैक्सीन की आपूर्ति की मांग को लेकर भारत के सबसे शक्तिशाली लोगों में से कुछ ने उनसे फोन पर उग्रतापूर्वक बातें की हैं. उन्होंने कहा कि इस दवाब के चलते ही वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आ गए हैं. भारत सरकार के अधिकारियों के अनुसार, पूनावाला को संभावित खतरों को देखते हुए 28 अप्रैल को ही उन्हें देश में ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!