रुझानों में पश्चिम बंगाल में 100 सीटों में सिमटी BJP, कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- ये भी हमारे लिए उपलब्धि

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज हो रही है. ताजा रुझानों में इस राज्य में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी फिर से सरकार बनाती दिख रही है. रुझानों में इस पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा काफी पहले पार कर लिया है. वहीं, बीजेपी 100 के अंदर ही सिमटती दिखाई दे रही है. बीजेपी अभी से समीक्षा की स्थिति में आ गई है. इन रुझानों पर पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि उनकी पार्टी जिस आंकड़े तक पहुंची है, ये उनके लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं है.

कैलाश विजयवर्गीय ने एबीपी न्यूज़ से कहा, ”अभी गड़बड़ नहीं हुई है, शाम तक इंतजार करेंगे. इस बार मतगणना काफी धीरे-धीरे हो रही है. ऐसा नहीं है कि हम मैदान छोड़ चुके हैं. अभी सिर्फ दो तीन राउंड की ही गिनती हुई है, शाम तक आते आते स्थिति बदल सकती है. अभी निराश होने वाली बात नहीं है. अगर रुझान ही नतीजों में बदलते हैं तो हम विपक्ष में बैठेंगे, राजनीति में ऐसा चलता है.”

उन्होंने आगे कहा, ”बंगाल में तीन से 100 तक पहुंच रहे हैं यह हमारी बड़ी उपलब्धि है. शाम तक हम जादुई आंकड़े तक भी पहुंच सकते हैं.”

एबीपी न्यूज़ के सवाल- राहुल गांधी ने चुनाव हारने के बाद इस्तीफा दे दिया था. क्या बीजेपी ऐसा करेगी? कौन इस्तीफा देगा? इस पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ”मैं पलायनवादी नहीं हूं. सरकार नहीं बना पा रहे हैं वो बात अलग है.”

आपको बता दें कि 11.45 बजे तक आए रुझानों में पश्चिम बंगाल में टीएमसी 194 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं बीजेपी 95 सीटों पर सिमटती दिख रही है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटे हैं. इस बार 292 सीटों पर चुनाव हुए हैं. बंगाल की दो सीटों शमशेरगंज और जंगीपुर पर चुनाव नहीं हुआ था क्योंकि शमशेरगंज सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और जंगीपुर सीट से आरएसपी उम्मीदवार का निधन हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!