ठाणे के हॉस्पिटल में भीषण आग:मुंब्रा इलाके के प्राइम क्रिटीकेयर अस्पताल में आग लगी; ICU के मरीजों को शिफ्ट करते समय 4 की मौत, 20 को बचाया गया

महाराष्ट्र में ठाणे के मुंब्रा इलाके में बुधवार तड़के 3:00 बजे प्राइवेट हॉस्पिटल प्राइम क्रिटीकेयर में भीषण आग लग गई। हादसे में 4 मरीजों की मौत हो गई। जबकि 20 मरीजों को रेस्क्यू किया गया है। आग लगने के बाद आईसीयू में भर्ती 6 मरीजों को शिफ्ट किया जा रहा था, उसी दौरान इनमें से 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

स्थानीय विधायक जितेंद्र अव्हाड ने घटनास्थल का जायजा लिया। ठाणे महानगर पालिका ने हादसे की जांच का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

ठाणे नगर निगम की ओर से कहा गया है कि जब मरीजों को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा था, तभी 4 मरीजों की मौत हो गई। शुरुआती जांच के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। हालांकि इसकी असली वजह अभी पता नहीं चल सकी है।

इनकी हुई मौत

1) यासमीन जफर सैय्यद (46) 2) नवाब मजीद शेख (47) 3) हलीमा सलमानी (70) 4) सोनवाने (5)

अगर कोई दोषी हुआ तो उस पर कार्रवाई होगी: पुलिस

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मधुकर शिवाजी कदम ने बताया कि इस दुर्घटना में 4 लोगों की मौत हुई है। मौत का कारण पोस्टमार्टम के जरिए पता लगाया जाएगा। शुरू में हमें जानकारी मिली थी कि अस्पताल के अंदर 12 लोग हैं लेकिन यहां आने पर यहां से ज्यादा मरीज मिले। हमारी जांच जारी और अगर कोई दोषी हुआ तो उस पर कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!