कोरोना संकट में मदद को आगे आया ब्रिटेन, वेंटिलेटर समेत भेज रहा कई उपकरण; हिंदी में बोला- हम भारत के साथ

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत के लिए ब्रिटेन ने रविवार को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन संकेंद्रक समेत अन्य जीवन-रक्षक चिकित्सा उपकरण भेजने की घोषणा की। दिल्ली स्थित ब्रिटिश उच्चायोग ने कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने में सहायता के लिए 600 मेडिकल उपकरण भारत भेजे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वेंटिलेटर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपकरण रविवार को ही भारत रवाना किए जाएंगे और इनकी पहली खेप मंगलवार तड़के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। साथ ही अन्य उपकरणों की खेप भी इस सप्ताह के बाद दिल्ली पहुंचेगी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा, कोविड-19 से लड़ाई के इस कठिन समय में हम मित्र एवं साझेदार की तरह भारत के साथ खड़े हैं।

भारत में यूके के राजदूत का हिंदी में सदेश
भारत में ब्रिटेन के राजदूत एलेक्स एलिस ने हिन्दी में एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा है ‘मुश्किल के इस वक्त में यूके भारत के साथ है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आज ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और वेंटिलेटर्स भारत को भेजने का फैसला किया है। कोरोना को हराने के इस जंग में यूके भारत के साथ कंधे से कंधा मिलकर आगे बढ़ रहा है। धन्यवाद।’

ब्रिटेन के अलावा और कई देश मदद के लिए आए आगे
ब्रिटिश उच्चायोग ने जॉनसन के हवाले से कहा, इस घातक वायरस से लोगों का जीवन बचाने के प्रयास में सहयोग के तौर पर सैकड़ों वेंटिलेटर एवं ऑक्सीजन कंसंट्रेटर समेत अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण ब्रिटेन से भारत रवाना किए जा रहे हैं। बता दें कि ब्रिटेन के साथ-साथ चीन, ऑस्ट्रेलिया समेत और भी कई देश मदद के लिए आगे आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!