संकट के बीच भारत को फ्रांस का मिला समर्थन, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन बोले,- सहयोग करने के लिए हैं तैयार

पेरिस, । भारत में इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते एक दिन में तीन लाख से भी ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। बढ़ रहे संक्रमण को देखते भारत सरकार के अलावा अन्य देशों की सरकारें भी चिंतित है। भारत में कोरोना की बेकाबू रफ्तार और यहां के अधिकतर अस्पतालों में फुल हो चुके कोरोना मरीजों के बेड के हालात को देखते हुए एक तरफ जहां ब्रिटेन ने भारत को ‘रेड लिस्ट’ में डाल दिया है तो वहीं दूसरी तरफ फ्रांस ने भी बीते दिन सख्ती दिखाते हुए भारत से उनके देश जा रहे लोगों को 10 दिनों का क्वारंटाइन करने के आदेश दिए थे। इसके बाद अब ताजा खबर यह है कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने कोरोना से लड़ने के लिए भारत का साथ देने का एलान किया है।

इमैनुएल मैक्रॉन बोले- सहयोग करने के लिए तैयार

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन( French President Emmanuel Macron) ने कहा,’ मैं भारत के लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि मुश्किल की इस घड़ी में फ्रांस आपके साथ खड़ा है। हम आपका सहयोग करने के लिए तैयार है’। बता दें कि फ्रांस भी कोरोना वायरस से अछूता नहीं है। हालांकि, भारत जैसे हालात अभी फ्रांस में उत्पन्न नहीं हुए है।  
बता दें कि भारत में कोरोना महामारी अपना विकराल रूप धारण करती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में बीते 24 घंटों में संक्रमण के 3,32,730 नए मामले दर्ज किए गए और 2,263 नई मौत दर्ज की गई। इसके बाद देश में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,62,63,695 हो गया और मृतकों की संख्या 1,86,920 हो गई है।

संक्रमण के ये आंकड़े शुक्रवार सुबह 8 बजे दर्ज किए गए हैं। बता दें कि आज लगातार दूसरा दिन है जब देश में 3 लाख से अधिक मामले मात्र 24 घंटों के दौरान दर्ज किए गए हैं। दुनिया में अमेरिका के बाद संक्रमण के मामले में भारत का नंबर दूसरे नंबर पर है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!