अरब सागर में Indian Navy का बड़ा एक्शन, पाकिस्तानी नौका से 3 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने सोमवार को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अरब सागर (Arabian Sea) में पाकिस्तान (Pakistan) की मछली पकड़ने वाली एक नौका जब्त की है. इस नौका में करीब 3 हजार करोड़ रुपये ड्रग्स (Drugs) भरी हुई थी. जिसे भारत, मालदीव और श्रीलंका में सप्लाई किया जाना था. 

300 किलो नशीला पदार्थ बरामद

जानकारी के मुताबिक भारतीय नौसेना (Indian Navy) का जहाज INS सुवर्ण अरब सागर में निगरानी गश्त पर था. उसी दौरान उसने समुद्र में मछली पकड़ने वाली एक नौका को संदिग्ध हालत में विचरण करते देखा. नेवी ने अपने कमांडो उतारकर इस नौका की तलाशी ली तो उसमें से 300 किलोग्राम से ज्यादा नशीले पदार्थ जब्त किए गए. कमांडर विवेक मधवाल ने बताया कि पकड़े गए नशीले पदार्थ (Drugs) की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 3 हजार करोड़ रुपये है. नौका में मौजूद पांच तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी को जांच पड़ताल के लिए कोच्चि लाया जा रहा है.

अब तक की सबसे बड़ी खेप

कमांडर विवेक मधवाल ने बताया कि अब तक पकड़ी गई नशीले पदार्थों की यह सबसे बड़ी खेप है. उन्होंने बताया कि ये नशे के ये तस्कर पाकिस्तान (Pakistan) के मकरान तट से निकलते हैं और समुद्र के रास्ते भारत, मालदीव और श्रीलंका में चोरी-छिपे माल की सप्लाई करते हैं. इन लोगों का उद्देश्य लोगों को नशे की लत लगवाने के अलावा आतंकवाद और आपराधिक गतिविधियों के लिए पैसा इकट्ठा करना भी होता है. इससे पहले 15 अप्रैल को भी गुजरात के पास अरब सागर में 8 पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा गया था. उनके पास से 30 किलो हेरोइन (Drugs) जब्त की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!