लापरवाही: बिना अनुमति शादी में पहुंचे 500 लोग, पुलिस ने जब्त किया टेंट, डीजे और कैटरिंग का सामान

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण ने हाहाकार मचा दिया है। बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सरकार और प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। मध्यप्रदेश के भिंड जिले में प्रशासन ने एक शादी को रुकवा दिया और टेंट, डीजे और कैटरिंग का सामान जब्त कर दिया। 

मध्यप्रदेश के भिंड जिले के कुरथरा गांव में शनिवार को आईटीबीपी के जवान बृजभान सिंह जाटव की बहन की शादी थी, इस शादी में 500 लोगों के इकट्ठा होने की खबर थी। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन रात दस बजे मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम ने बारात निकलने से पहले ही टेंट, डीजे और कैटरिंग का सामान जब्त कर लिया। 

बैंड-बाजे वाले की दुकान को सील कर दिया गया। वहीं आयोजनकर्ताओं के खिलाफ नियम तोड़ने का मामला दर्ज किया गया। आयोजकों पर धारा 144 तोड़ने और भीड़ इकट्ठा करने का आरोप है। इधर पुलिस की कार्रवाई की सूचना मिलते ही दूल्हे पक्ष के लोगों ने बारात निकालने के कार्यक्रम को रोक दिया। 

कार्यक्रम बंद हो जाने के बाद पुलिस अधिकारियों ने लोगों से पूछताछ की और एक घंटे बाद वहां से चले गए। हालांकि इसके बाद 50 लोगों की मौजूदगी में दुल्हा और दुल्हन के फेरे करवाए गए। थाना प्रभारी ने जानकारी दी कि उन्हें सूचना मिली थी कि यहां बिना अनुमति के शादी हो रही है। 

जिलाधिकारी डॉ. सतीश कुमार के निर्देश मिलने पर एसडीएस उदय सिंह सिकरवार के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। बता दें कि भिंड में घर से शादी होने पर 50 लोग और गार्डन में शादी होने पर 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!