सिंधिया कन्या विद्यालय में डेढ़ दर्जन स्टूडेंट्स के पॉजिटिव निकलने से हड़कंप

ग्वालियर स्थित  देश के सबसे प्रतिष्ठित सिंधिया कन्या स्कूल में कोरोना ने दस्तक दे दी है. सिंधिया कन्या स्कूल की 18 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पायी गई हैं. इससे छात्रों में दहशत का माहौल हो गया है. छात्राएं कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रशासन ने आनन-फानन में सिंधिया हॉस्टल को खाली कराने के निर्देश जारी कर दिये हैं.

,पॉजिटिव सभी छात्राएं देश के अन्य राज्यों से हैं और यहां सिंधिया कन्या स्कूल में अध्ययनरत हैं. सभी संक्रमित छात्राएं डॉक्टरों की निगरानी में सिंधिया कन्या स्कूल के हॉस्टल में क्वारेंटाइन किया गया है. वहीं सिंधिया कन्या स्कूल प्रबंधक की तरफ से सभी छात्राओं के माता-पिता को सूचना दे दी गई है. उन्हें अपने घर ले जाने के लिए कहा गया है.। हालांकि ज्यादातर बच्चियां बाहर की है जिन्हें हवाई यात्रा से जाना है लिहाजा उसके लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होने से वे अपने घर नही जा पा रहीं इसलिए उन्हें होस्टल में ही कोरेन्टीन करके उपचार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि यह देश के चुनिंदा कान्वेंट स्कूल्स में से एक है जिसमे देश भर के अभिजात्य वर्ग के लोगो की बच्चियां पढ़तीं है । स्कूल का संचालन ग्वालियर के सिंधिया राज घराने द्वारा किया जाता है।

 यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इससे पहले सिंधिया बॉयज स्कूल में जांच कराई गई थी तो वहां आठ लोग पॉजिटिव निकले थे इसीलिए सिंधिया गर्ल्स स्कूल के स्टूडेंट्स की जांच कराई गई।

ग्वालियर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनीष शर्मा ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीजो का उपचार चल रहा है और सभी की हालत वेहतर है । जो स्थानीय बच्चे थे उनके पेरेंट्स होम आइसोलेशन के लिए ले गए लेकिन बाहर के बच्चो की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!