शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही जानिए किन पर शुरू होगी शनि साढ़े साती तो किन पर ढैय्या

Shani Sade Sati Or Shani Dhaiya Zodiac Sign: शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही मीन वालों पर शनि साढ़े साती का पहला चरण शुरू हो जाएगा और धनु वालों पर से इसका असर खत्म हो जाएगा।

Shani Transit In Aquarius: शनि इस समय मकर राशि में गोचर हैं और इनकी दृष्टि पांच राशियों पर बनी हुई है। धनु, मकर और कुंभ जातकों पर शनि साढ़े साती चल रही है। तो मिथुन और तुला वालों पर शनि की ढैय्या का असर है। शनि की ये महादशा बेहद ही कष्टदायी मानी जाती है लेकिन सभी के लिए नहीं। क्योंकि कहा जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में शनि शुभ स्थिति में विराजमान होते हैं। उन्हें शनि की साढ़े साती या ढैय्या के दौरान भी अच्छे फल प्राप्त होते हैं। यहां जानिए कब होगा शनि का राशि परिवर्तन, किन पर शुरू होगी शनि साढ़े साती और ढैय्या, किन्हें मिलेगी शनि के प्रकोप से मुक्ति?

शनि का राशि परिवर्तन कब? साल 2022 में यानि अगले साल शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनि का ये राशि परिवर्तन 29 अप्रैल 2022 को होगा। लेकिन इसी साल 12 जुलाई को शनि फिर से मकर राशि में गोचर करने लगेंगे। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि शनि अपनी वक्री चाल यानि उल्टी चाल चलते हुए मकर में प्रवेश कर जायेंगे और 17 जनवरी 2023 तक ये मकर राशि में ही गोचर रहेंगे। इसके बाद शनि फिर से कुंभ राशि में आ जायेंगे।

शनि की साढ़े साती 2022: शनि के कुंभ में प्रवेश करते ही मीन वालों पर शनि साढ़े साती का पहला चरण शुरू हो जाएगा और धनु वालों पर से इसका असर खत्म हो जाएगा। हालांकि मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती बनी रहेगी। इन दोनों राशियों को इसके प्रकोप से छुटकारा पाने के लिए अभी लंबा इंतजार करना पड़ेगा। 

शनि ढैय्या 2022: शनि की ढैय्या की बात करें तो साल 2022 में शनि के राशि बदलते ही मिथुन और कर्क वालों को इससे छुटकारा मिल जाएगा। लेकिन कर्क और वृश्चिक जातकों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी। शनि ढैय्या के दौरान शनि किसी राशि पर ढाई साल तक प्रभाव डालते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!