आज का पंचांग, 14 अप्रैल 2021: मंदिर में करें दुर्गासप्तशती का पाठ, जानिए आज के शुभ मुहूर्त 

आज का पंचांग 14 अप्रैल 2021: आज चन्द्रमा मेष राशि में है। आज सिद्धिकुंजिकास्तोत्र के कम से कम 09 पाठ करने का अनन्त पुण्य है। पढ़िए 14 अप्रैल का पंचांग और जानें शुभ व अशुभ मुहूर्त।

आज नवरात्र की द्वितीया है।

आज माता दुर्गा जी के ब्रम्हचारिणी स्वरूप की उपासना की जाती है।

नवरात्र में अन्न दान का बहुत महत्व है।


Aaj Ka Panchang 14 April 2021: आज चैत्र माह शुक्ल पक्ष की द्वितीया है।आज नवरात्र की द्वितीया है।आज मेष संक्रांति भी है।आज सूर्य मीन से मेष राशि मे जाएंगे। इस अवसर पर व्रत व कई शक्ति पूजाएं की जाती हैं।आज भरणी नक्षत्र है।आज माता दुर्गा जी के ब्रम्हचारिणी स्वरूप की उपासना की जाती है।आज दान पुण्य करें।

नवरात्र में अन्न दान का बहुत महत्व है।आज किसी मंदिर में माता दुर्गा जी की एक परिक्रमा करें व दुर्गासप्तशती का पाठ करें। आज चन्द्रमा मेष राशि में है।आज सिद्धिकुंजिकास्तोत्र के कम से कम 09 पाठ करने का अनन्त पुण्य है।आज बुधवार है।
 
प्रातःकाल पञ्चाङ्ग का दर्शन ,अध्ययन व मनन आवश्यक है।शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है।इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं।विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है।राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

आज का पंचांग 14 अप्रैल 2021 (Today Panchang):

दिनांक14 अप्रैल 2021दिवसबुधवारमाहचैत्र, कृष्ण पक्षतिथिद्वितीया12:45pm तक फिर तृतीयासूर्योदय06:01 amसूर्यास्त06:41pmनक्षत्र

भरणी

सूर्य राशि मेष चन्द्र राशि मेष करण कौलव योगप्रीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!