विमान में उतार दिए कपड़े, एयर होस्टेस से कहने लगा- किस करो, मंत्रालय लगा सकता है बैन 

एयर एशिया ने इस घटना की शिकायत पुलिस से की है। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि वे यात्री पर बैन लगाने पर विचार कर रहे हैं।

एयर एशिया की बेंगलुरु से दिल्ली जा रही फ्लाइट में इस हफ्ते एक शर्मनाक घटना घटी। विमान में सवार एक यात्री ने सफर के दौरान ही फ्लाइट में दो बार अपने कपड़े उतार दिए और क्रू मेंबर्स से बद्तमीजी की। नागर विमानन मंत्रालय की एक आंतरिक रिपोर्ट के मुताबिक, पैसेंजर ने कपड़े उतारने के साथ एक लैपटॉप तोड़ दिया और क्रू मेंबर्स से किस की मांग करने लगा। अब मंत्रालय इस यात्री पर बैन लगाने पर विचार कर रहा है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में इस पूरी घटना का ब्योरा देते हुए बताया कि सोमवार को फ्लाइट में एक पैसेंजर केबिन क्रू के पास पहुंच गया और किस देने की मांग करने लगा। हालांकि, क्रू सदस्यों ने उसे अपनी सीट पर वापस जाने के लिए कहा और यह भी जांच की कि शख्स ने किसी तरह का नशीला पदार्थ लिया है या नहीं, जिस पर उसने माफी मांगी और खुद को ठीक बताया।

बाद में जब एक क्रू मेंबर शख्स की सीट के पास पहुंचा, तो उसे पैसेंजर बिना कपड़ों के मिला। इस पर यात्री को तुरंत कपड़े पहनने के लिए कहा गया और उसने क्रू की बात भी मान ली। लेकिन प्लेन लैंड होने के साथ ही शख्स ने फिर अपने कपड़े उतार दिए। रिपोर्ट में बताया गया है कि उसने AAI की सुरक्षा के बीच अपना लैपटॉप भी तोड़ दिया।

इस घटना के एक चश्मदीद यात्री ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि पहले आरोपी शख्स ने लाइफ जैकेट्स को लेकर केबिन क्रू के साथ बद्तमीजी की और बाद में अपने सारे कपड़े उतार दिए। इस दौरान वह लगातार क्रू से बहस करता रहा। एयर एशिया ने इस घटना की शिकायत पुलिस से की है। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि वे यात्री पर बैन लगाने पर विचार कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, बद्तमीजी करने वाले शख्स पर 30 दिन का बैन लगाया जा सकता है। इस दौरान उसे नो-फ्लाई लिस्ट में रखा जाएगा। एयर एशिया का कहना है कि यात्री के शराब के नशे में होने की आशंका थी। यह घटना बेंगलुरु से दिल्ली जा रही फ्लाइट में 6 अप्रैल को हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!