8वीं पास ‘हैकर’, लड़की को कर रहा था ब्लैकमेल 


वह सिर्फ आठवीं तक पढ़ा है और पेशे से कूलर मिस्त्री है. 20 साल के इस मिस्त्री ने सोशल मीडिया पर पूरा जाल बिछा रखा था


भोपाल: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक हैकर को पकड़ा गया है. कारस्तानी तो उसकी चौंकाने वाली है ही लेकिन जब उसकी पढ़ाई के बारे में पुलिस को पता चला तो सबके होश उड़ गए. असल में वह सिर्फ आठवीं तक पढ़ा है और पेशे से कूलर मिस्त्री है. 20 साल के इस मिस्त्री ने सोशल मीडिया पर पूरा जाल बिछा रखा था.


पुलिस के अनुसार पहले उसने 11वीं में पढ़ रही एक 17 साल की युवती से सोशल साइट पर दोस्ती की. इसके बाद वह लगातार उससे चैट करता रहा. इसी बीच पूरी तैयारी के साथ उसने लड़की की आईडी हैक कर ली. लड़की के चेहरे को साफ्टवेयर पर एडिट कर के आपत्तिजनक फोटो और वीडियो में जोड़ दिया.

इसके बाद से वह उसे ब्लैकमेल करने लगा. उसने मांग की कि वह उसे 50 हजार रुपए दे वरना उसकी तस्वीरें वह सार्वजनिक कर देगा. उसने नाम बदल कर दोस्ती की थी और तस्वीरों के साथ जाली वीडियो भी तैयार की थी. वह अपनी ऐसी तस्वीरें देख कर दंग रह गई थी. फिर उसने हिम्मत कर के अपनी मां को इस बारे में पूरी सूचना दी.


परिजनों ने इसे गंभीरता से लिया और सीधे स्थानीय थाने पहुंच गए. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. इसके बाद इस जांच में साइबर सेल के जांच अधिकारी भी जुट गए. कुछ ही समय में पुलिस असली अपराधी तक पहुंच गई. इसके बाद मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पता चला कि वह कूलर बनाने का काम करता है और साथ ही मोबाइल का एक्सपर्ट भी है.

पुलिस अब यह भी जांच कर रही है कि कहीं अन्य लड़कियों को भी तो इसने इसी तरह शिकार नहीं बनाया. उसके सोशल मीडिया अकाउंट आदि खंगाले जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!