ग्वालियर में जवान पर हमला; मुंह फोड़ा, दो टांके आए; हमलावर बोले- यहां नहीं चलता खाकी का खौफ

बदमाशों को पकड़ने पहुंची पुलिस पर हमला हो गया है। बदमाशों ने एक पुलिस जवान (होमगार्ड जवान) का मुंह फोड़ दिया और सड़क पर पटक-पटक कर पीटा। जवान के मुंह में दो टांके आए हैं। घटना हजीरा चौराहा के पास मछली मंडी में सोमवार रात 11.45 बजे की है। घटना के बाद तत्काल फोर्स मौके पर पहुंचा, लेकिन हमलावर फरार हो गए। हमलावर एक पक्ष को धमकाकर शराब पीने के लिए रुपए मांगे रहे थे। जब पुलिस ने रोका तो हमला कर दिया। हमलावरों ने यह कहते हुए धमकाया भी कि यहां खाकी का खौफ नहीं चलता है। ग्वालियर थाना में घायल जवान की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

घोसीपुरा पुलिस लाइन निवासी 27 वर्षीय राहुल पुत्र श्याम सिंह चौहान होमगार्ड जवान है। अभी उनकी पदस्थापना हजीरा थाना में है। सोमवार शाम 5 बजे से रात 12 बजे तक राहुल की हजीरा चौराहा पर आरक्षक महेश लोधी के साथ ड्यूटी थी। रात 11.45 बजे प्वाइंट मिला था कि चौराहा के पास मछली मंडी में झगड़ा हो गया है। जिस पर दोनों जवान वहां पहुंचे तो राहुल सोनकर, आयुष सोनकर, पीयूष और दीपक सोनकर पास ही रहने वाले 40 वर्षीय टीटू सोनकर से मारपीट कर रहे थे। जब पुलिस जवान राहुल सिंह और आरक्षक महेश लोधी ने वहां पहुंचकर स्थिति का संभालने का प्रयास किया तो हंगामा मचा रहे बदमाशों ने उन पर ही हमला बोल दिया। दो बदमाशों ने राहुल सिंह को धक्का मार दिया। जिससे वह दूर जाकर गिरा और मुंह पत्थर पर पड़ा। इसके बाद जमीन पर पटक-पटक कर उसे पीटा। किसी तरह जवान जान बचाकर भागे और इसी समय कन्ट्रोल रूम पर सूचना दी गई। सूचना के बाद हजीरा और ग्वालियर थाना से फोर्स मौके पर पहुंचा। हमलावर पुलिस को देखते ही भाग गए। पुलिस ने घायल जवान को अस्पताल पहुंचाया। जहां राहुल सिंह चौहान के मुंह में काफी चोट लगी होने पर दो टांके भी लगाने पड़े हैं। ग्वालियर थाना पुलिस ने राहुल सिंह की शिकायत पर दीपक सोनकर, राहुल सोनकर, आयुष और पीयूष सोनकर के खिलाफ हमला करने और पुलिस को उसका काम नहीं करने देने पर FIR दर्ज की गई है।

शराब के लिए मांग रहे थे रुपए

सभी हमलावर अपराधिक छवि के हैं। वह अपने पड़ोसी टीटू सोनकर से शराब पीने के लिए रुपए मांग रहे थे। जब टीटू ने रुपए देने से मना किया तो चारों ने उससे मारपीट शुरू कर दी। टीटू के परिजन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस बदमाशों को पकड़ने पहुंची तो उन्होंने पुलिस पर ही हमला कर दिया। ग्वालियर थाना में एक मामला चारों आरोपियों पर टीटू सोनकर की तरफ से भी अवैध वसूली और मारपीट का मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!