नवदुर्गा में वैष्णोंदेवी जाने वाली ट्रेनें फुल, रेलवे चलाएगा तीन स्पेशल गाड़ियां

आखिरकार एक बार फिर लोगों ने बता दिया है कि दहशत पर भगवान की भक्ति भारी है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामले और शासन की हिदायतों के बाद भी कुंभ और वैषणोदेवी जाने वाली ट्रेनों में जगह नहीं है। 12 को कुंभ में शाही स्नान है। 13 अप्रैल से नवरात्र शुरू हो रही हैं। ऐसे में हरिद्वार और वैष्णोदेवी जाने वाली सभी ट्रेनों में लंबी वेटिंग मिल रही है। रेलवे भी नवदुर्गा में तीन स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर चुका है।

मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर मचा दिया है। दोनों जगहों पर लॉकडाउन लगाया गया है। भोपाल, इंदौर व जबलपुर की हालत तो और भी ज्यादा खराब है। हर रविवार को लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इस बीच लोगों की भगवान की भक्ति में कमी नहीं आई है। शहर से लोग लगातार वैष्णो धाम जम्मू जाने के लिए रिजर्वेशन करा रहे हैं। इसके साथ ही अभी हरिद्वार में चल रहे कुंभ में भी सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

13 से नवदुर्गा, ट्रेनों में 150 से 200 वेटिंग

13 अप्रैल से नवदुर्गा शुरू हो जाएंगी। ऐसे में वैष्णोदेवी धाम पर रिकॉर्ड भीड़ पहुंचती है। ग्वालियर से भी काफी संख्या में समूहों में लोग वैष्णोधाम के लिए जाते हैं। यही कारण है कि ट्रेनों में नवदुर्गा के समय जगह नहीं मिल रही है। जैसे- ग्वालियर से जम्मू के लिए यह स्थिति है। कोरोना की चाहे दूसरी लहर से कई प्रदेश में संकट हो, लेकिन रेलवे नवदुर्गा के समय लोगों को वैष्णोधाम जाने के लिए तीन स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। यह तीनों स्पेशल ट्रेन नवरात्र में चलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!