अमित शाह और शरद पवार की मुलाकात से अटकलें हुईं तेज, महाराष्‍ट्र सरकार को लेकर एनसीपी ने कही यह बात

नई दिल्ली, । वसूली मामले में घिरी राकांपा और महाराष्ट्र सरकार को लेकर तेज जांच और राजनीति के बीच गृह मंत्री अमित शाह और राकांपा सुप्रीमो शरद पवार की मुलाकात से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। वैसे अमित शाह और शरद पवार कोई भी इस मुलाकात को लेकर कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन शाह ने ऐसी मुलाकात का खंडन भी नहीं किया। 

शाह ने मुलाकात से नहीं किया इनकार-कहा, कुछ चीजें सार्वजनिक नहीं की जाती

इसके बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सब कुछ सार्वजनिक नहीं किया जाता है। बताया जाता है कि दोनों नेताओं के बीच शनिवार को अहमदाबाद में मुलाकात हुई थी और उसमें राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल भी उपस्थित थे। सचिन वाझे की गिरफ्तारी और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ हर महीने उगाही के लगाए गए आरोपों के बाद पवार और शाह की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। 

शिवसेना ने प्रदेश के गृह मंत्री औए राकांपा नेता अनिल देशमुख पर पहली बार हमला बोला

दरअसल, इस भेंट के बाद मुंबई में भी दलों के रुख बदलने लगे हैं। शरद पवार की सुर में सुर मिला रहे शिवसेना की ओर से पहली बार प्रदेश के गृह मंत्री औए राकांपा नेता अनिल देशमुख पर परोक्ष हमला हुआ। राजनीतिक गलियारे में चर्चा तो यह भी है कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार मिलने और सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद बुरी तरह फंसी शिवसेना ने राकांपा को घेरने के लिए परमबीर सिंह के मार्फत अनिल देशमुख पर उगाही के आरोप लगवा दिए। जाहिर है कि भ्रष्टाचार के आरोपों में चौतरफा घिरी महा विकास अघाड़ी सरकार के घटक दलों के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। इस बीच शाह और पवार की मुलाकात ने महाराष्ट्र में नए गठबंधन की संभावनाओं को हवा दे दी है।

शाह और पवार का अहमदाबाद पहुंचना महज संयोग नहीं

पांच राज्यों के व्यस्त चुनावी कार्यक्रमों के बीच में अमित शाह का अहमदाबाद इस तरह पहुंचने को सामान्य रूप में नहीं देखा जा रहा है। अमित शाह इसे ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहते हैं कि यह राजनीतिक दौरा नहीं था और अहमदाबाद वे सिर्फ अपनी पोती से मिलने गए थे। लेकिन अमित शाह के अहमदाबाद पहुंचने के दौरान ही शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल के भी वहां पहुंचने को महज संयोग नहीं माना जा सकता है। किसी कार्यक्रम में जयपुर गए पवार का अहमदाबाद जाना तो केवल संयोग माना ही नहीं जा सकता है। सरखेज गांधीनगर हाईवे पर स्थित अडाणी शांतिग्राम के कॉरपोरेट गेस्ट हाउस में इन नेताओं की मुलाकात हुई। 

ठाकरे सरकार पर शाह ने जमकर बोला हमला

रविवार को बंगाल चुनाव की बाबत बुलाई गई पत्रकार वार्ता में भी अमित शाह ने उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार और उगाही कोई छिपी बात नहीं है। इसके बारे में सभी जानते थे। अब इसके सुबूत सामने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि इन रहस्योद्घाटनों पर उद्धव ठाकरे सरकार को सामने आकर स्थिति साफ करनी चाहिए थी, जिसमें अब काफी देर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *