ग्वालियर में धारा 144 लागू: जुलूस, मेला, जिम, स्वीमिंग पूल और सिनेमाघर रहेंगे बंद,संभागायुक्त ने बैठक लेकर दिए दिशा-निर्देश

ग्वालियर। जिले में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। हर दिन के साथ कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि शासन और प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम के लिए त्योहारों को फीका कर दिया है। कोरोना के चलते होली पर होने पर सामूहिक आयोजनों, जुलूस व मेला पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही जिम, स्वीमिंग पूल और सिनेमाघर पूर्णता बंद रहेंगे। इसके अलावा शादियों में 50 और अंतिम यात्रा में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे।
ग्वालियर में कलेक्टर कौशलेंद्र सिंह ने धारा 144 के तहत आदेश जारी कर दिए है जिनमें शादी समारोह में 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। जनसुनवाई को 30 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है, वहीं जिम, स्वीमिंग पूल और सिनेमाघर भी बंद रहेंगे। बंद हॉल के कार्यक्रमों में हॉल की क्षमता के 50 फीसदी सदस्य रह सकते हैं, लेकिन अधिकतम 100 व्यक्ति ही उपस्थित रह सकेंगे। सार्वजनिक स्थलों पर बिना अनुमति के बड़ी संख्या में एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा साथ ही होली को जुलूस व बड़े आयोजन भी प्रतिबंधित रहेंगे। हालंाकि धारा 144 के प्रतिबंध में खान पान सेंटर को छूट मिली है। होटलों को छूट मिली है, लेकिन वहां बैठाकर खाना खिलाने पर प्रतिबंध है। खाना पैक कराकर ले जा सकते हैं।

कोरोना संक्रमण रोकने संभागीय आयुक्त ने बैठक लेकर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश
संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने श्ुाक्रवार को काईसिस मैनेजमेंट की बैठक लेकर कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये जारी की गई गाइडलाइन का पालन कराने, टीकाकरण के साथ-साथ कानून व्यवस्था के संबंध में समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त ने समीक्षा के दौरान कहा है कि ग्वालियर-चंबल संभाग में भी कोविड-19 के प्रकरण निरंतर बढ़ रहे हैं। इसलिए जन जागरूकता के साथ-साथ सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाएँ। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत भी यह विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए कि जितनी वैक्सीन उपलब्ध है उसी के आधार पर प्रत्येक जिला अपना प्लान तैयार कर टीकाकरण की व्यवस्थायें सुनिश्चित करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *