कट्‌टा अड़ाकर बदमाशों ने लूटा, शिकायत कर लौट रहे थे तेज रफ्तार डंपर ने कुचल दिए भाई-बहन, दोनों की मौत

ग्वालियर/एक युवक के साथ अजीब घटना हुई है। पहले बाइक सवार बदमाशों ने कट्‌टा अड़ाकर उससे नकदी छीन ली। जब वह शिकायत कर लौट रहा था तो तेज रफ्तार डंपर ने भाई-बहन छीन लिए। डपंर ने बाइक पर सवार उसके बहन-भाई को पहिए के नीचे रौंद दिया। हादसे में शरीर से पहिया गुजरने के कारण मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। यह दिल दहला देने वाली घटना भिंड के गोहद स्थित जखारा गांव में हुई है, जबकि लूट ग्वालियर के हस्तिनापुर और भिंड के गोदह सीमा पर भयपुरा में हुई थी। इस घटना के बाद लूट और हादसे का शिकार दीपेश ने पुलिस पर सुनवाई नहीं करने और इसे हादसा नहीं हत्या बताया है। गोहद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उपनगर मुरार के श्रीनगर कॉलोनी निवासी दीपेश गोयल पुत्र कमलेश गोयल रविवार को अपनी बाइक से गोहद भिंड के हरियापुरा गांव पहुंचे थे। यहां उनके फूफा रहते हैं। फूफा ने उसे उसे भैंस खरीदने के लिए 85 हजार रुपए दिए थे। रुपए लेकर दीपेश वापस मुरार के लिए आने को निकला था। अभी वह भिंड के गोहद और ग्वालियर के हस्तिनापुर गांव की सीमा भयपुरा पर था तभी बाइक से आए चार नकाबपोश बदमाशों ने उस पर कट्‌टा तान दिया। कट्टा अड़ाकर बदमाश बाइक, 85 हजार रुपए व मोबाइल लूट लिया। जब उसने विरोध करने का प्रयास किया तो बदमाशों ने दीपेश की मारपीट भी की। वारदात के बाद पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही गोहद (भिंड) व हस्तिनापुर थाना (ग्वालियर) पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद बदमाशों की सर्चिंग की। पर किसी ने भी मामला दर्ज नहीं किया।

लूट के बाद भाई-बहन को भी खोया

सोमवार को दीपेश की मदद के लिए उसका भाई 22 वर्षीय रोहित गोयल और बहन 24 वर्षीय प्रियंका गोयल उसकी मदद के लिए पहुंचे। गोहद थाना में मामले की शिकायत करने के बाद सोमवार दोपहर वापस लौट रहे थे। अभी वह गोहद के जखारा गांव की रोड पर पहुंचे थे कि तभी सामने से आए तेज रफ्तार डंपर ने दीपेश के भाई-बहन की बाइक में टक्कर मार दी । हादसे के बाद भागने के चक्कर में चालक ने डंपर की स्पीड बढ़ा दी। जिस कारण रोहित और प्रियंका के ऊपर से डंपर के पहिए गुजर गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चालक डंपर छोड़कर भाग गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। शवों को निगरानी में लिया जा रहा है।

हत्या का लगाया आरोप
इस मामले में घटना स्थल पर रो रहे दीपेश ने उसके बहन-भाई की हत्या का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि लूट करने वालों को सीसीटीवी फुटेज आने के बाद पहचान हो जाती इसलिए उन्होंने डंपर से मेरे बहन-भाई को कुचलकर हत्या की है।

पेट्रोल पंप पर मिले हैं CCTV फुटेज

इसी बीच पुलिस को पता चला कि बदमाश लूटी गई बाइक व मोबाइल इकहरा पेट्रोल पंप के पास छोड़ गए हैं। इसका पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बाइक व मोबाइल जब्ती में ले लिया। अब पुलिस पेट्रोल पंप पर लगे CCTV कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। यहां फुटेज मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *