एयरपोर्ट पर शख्स के सिर से झमाझम बरसने लगा ‘सोना’, जानिए क्या है पूरा मामला

एयरपोर्ट पर तस्करी के लिए तस्कर नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. एक ऐसा ही मामला चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सामने आया है जहां दुबई से आए दो यात्रियों की जब चैंकिंग की गई तो सुरक्षाकर्मी भी हैरान रह गए. दरअसल सुरक्षाकर्मियों ने जब दोनों की तलाशी ली तो उन्हें कुछ शक हुआ. जिसके बाद दोनों यात्रियों का ‘मुंडन’ कराया तो हर कोई दंग रह गया.

एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों यात्रियों ने सिर पर विग पहनी हुई थी और उसके नीचे सोना छिपा रखा था. जैसे ही दोनों का मुंडन कराया तो उनके सिर से सोना गिरने लगा. इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने 7 और यात्रियों को पकड़ा जिनमें से तीन के सिर में से सोना और चार के सिर में से विदेशी करेंसी मिली. इस जांच के दौरान कुल 14 यात्री पकड़े गए हैं.

इन तस्करों के पास से ढ़ाई करोड़ से अधिक की कीमत का सोना बरामद किया गया और साथ ही 24 लाख रुपए की विदेशी करेंसी जब्त की गई. जिन यात्रियों के सिर से सोना पकड़ा गया है वो शारजाह जाने की जुगत में लगे थे. दोनों यात्री जब एयरपोर्ट पर उतरे तो सुरक्षाकर्मियों ने देखा कि उनके बाल कुछ ज्यादा चमक रहे थे. ऐसे में पुलिस दोनों यात्रियों के बाल हिलाने लगी. जिससे ये पता चल गया कि दोनों ने विग पहनी हुई है.

पुलिस ने तुरंत विग को निकलवाया तो विग में सोने गिरने लगा था. वहीं एक शख्स ने तो शरीर के अंदरुनी भाग में सोना छिपाया हुआ था. आपको बता दें कि ये कोई ऐसा पहला वाकया नहीं, जब तस्करों ने तस्करी के लिए इस तरह का अनूठा तरीका खोजा हो. इससे पहले भी तस्करी से जुड़े कई मामले ऐसे आए हैं. जिनके बारे में सुनकर किसी के भी होश उड़ना लाजिमी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *