2021: मेष-वृष राशि वालों को आज मिलेगा करीबी का साथ, मिथुन राशि वाले सेहत का रखें ध्यान

आज का राशिफल, १६ मार्च २०२१ .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal,16 march 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य


मेष राशिफल (Mesh rasifal 16 March 2021)

आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता है. कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें. अगर मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएं. जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा. रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है. हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें. जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं. सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें. कार्यक्षेत्र में चीज़ें आज आपके मुताबिक़ नहीं होंगी. आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे. आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे. लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे. इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 16 March 2021)

अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए गम्भीर तौर पर प्रयास करें. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है. आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा. कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है. टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है. जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है, लेकिन शाम के खाने के साथ चीज़ें भी सुलझ जाएंगी. नींद शरीर की आवश्यक भूख है, परन्तु ज़रुरत से ज़्यादा सोना सेहत के लिए नुक़सानदायक हो सकता है.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 16 March 2021)

जब आप कोई फ़ैसला लें, तो दूसरों की भावनाओं का ख़ास ख़याल रखें. आपका कोई भी ग़लत निर्णय न केवल उनपर ख़राब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा. वे निवेश-योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं. ऐसे लोगों को भूल जाएं जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते. रोमांटिक मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, लेकिन ज़्यादा देर के लिए नहीं होगी. आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं. ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ख़र्चा कर सकते हैं. बावजूस इसके, आप इस वक़्त का पूरा लुत्फ़ उठा पाएंगे. दिन के पहले भाग में ख़ुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएं तो काफ़ी काम किया जा सकता है.



Horoscope Today, 16 March 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के खर्चों में होगा इजाफा

आज का राशिफल, १६ मार्च २०२१. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal,16 march 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें


मकर राशिफल (Makar rashifal, 16 March 2021)

परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं. लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं. याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है. हालांकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौक़ा साबित होंगी. आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता है. मानसिक स्पष्टता आपको व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी. आप सारी पुरानी दुविधाएं  ख़त्म करने में भी सफल रहेंगे. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा. दोस्तों के साथ फ़ोन पर गपशप से बढ़िया और क्या हो सकता है, इससे आपकी ऊब भी दूर होगी.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 16 March 2021)

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं. निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगा. किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है. आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें. साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी. कोई आपका बेजा फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें. यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा. आज उन लोगों के लिए कुछ करें जो आपके लिए कुछ भी नहीं कर सकते. यक़ीन मानिए मानसिक शांति और सुकून पाने का इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 16 March 2021)

माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को ख़त्म कर सकता है. अच्छा समय बहुत ज़्यादा दिनों तक नहीं रहता है. इंसान के कर्म ध्वनि की तरंगों की तरह हैं. साथ मिलकर ये संगीत बनाते हैं और आपस में टकराकर खड़खड़ाहट. हम जो बोते हैं, वही पाते हैं. वे आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता है. दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे. आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी. सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा. अगर बहुत ज़्यादा न हो, तो आज देर रात स्मार्टफ़ोन पर गप्पें मारने में भी कोई बुराई नहीं है. हालांकि, किसी भी चीज़ की अति नुक़सानदेह है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *