भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगेगा या नहीं? जानें CM शिवराज सिंह चौहान ने क्या कहा….

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछले हफ्ते के बाद कोरोना संक्रमण के यूके स्ट्रेन का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. देश भर के दस्तकारों, शिल्पकारों के दुर्लभ स्वदेशी हस्तनिर्मित उत्पादों के 27 वें “हुनर हाट” का उद्घाटन शनिवार को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री ने केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की उपस्थिति में किया.

कार्यक्रम से इतर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘ब्रिटेन में मिले कोविड-19 के नये स्वरूप वाले संक्रमण का कोई नया मामला प्रदेश में सामने नहीं आया है.’ उन्होंने कहा, ‘हम कोरोना महामारी की स्थिति पर, विशेषकर प्रदेश के दो बड़े शहरों भोपाल और इंदौर पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं. हम सोमवार को स्थिति की समीक्षा कर आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय करेंगे.’ चौहान ने बताया कि प्रदेश की राजधानी भोपाल एवं इंदौर में रात को कर्फ्यू लगाने के संबंध में निर्णय सोमवार को किया जायेगा

उन्होंने कहा कि बिना मास्क के घूमते पाये गये लोगों पर जुर्माना लगाया जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘सार्वजनिक हॉल के मालिक और प्रबंधकों को बैठक क्षमता के आधे का उपयोग करने का निर्देश दिया गया है. 400 की बैठक क्षमता वाले हॉल को अब 200 की कटौती करना होगी.’ बता दें कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश में कोविड-19 के कुल 603 नये मामले सामने आये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *