यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ ने दतिया में किए मां पीताम्बरा दर्शन

दतिया । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने आज सुबह यहां मां पीताम्बरा के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही उन्होंने यहां मंदिर परिसर में स्थापित वनखण्डेश्वर महादेव की भी पूजा की। वनखण्डेश्वर महादेव के बारे में मान्यता है कि यह महाभारत कालीन है। बुंदेलखंड के अपने दो-दिवसीय दौरे के दौरान मंगलवार को उन्होंने जालौन, ललितपुर और झांसी में विभिन्न परियोजनाओं को लोकार्पित किया था। झांसी में रात्रि विश्राम के बाद वो सुबह दतिया आए और यहां से झांसी जाने के बाद महोबा के लिए रवाना होंगे। महोबा से वह बांदा और चित्रकूट भी जाएंगे और चित्रकूट से आज शाम लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे/

कृषि कानूनों पर CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना; बोले- विदेशी जूठन पर पलने वालों के पेट में हो रहा दर्द

झांसी में योगी ने 1,664 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष को आड़े हाथों लिया। कहा कि जिन्हें खेती किसानी की ABCD नहीं आती है। वे किसानों के हित में बनाए गए कानून पर टिप्पणी कर रहे हैं। जिन्हें अन्नदाताओं के चेहरे पर खुशहाली अच्छी नहीं लगती वे किसानों को गुमराह कर रहे हैं। जब वैश्विक मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों को सराहना मिल रही है तो भारत में रहने वाले कुछ विदेशी जूठन पर पलने वाले लोगों के पेट में दर्द हो रहा है। उसी पेट दर्द का उपचार करने की आवश्यकता है।

दिल्ली और लखनऊ की राह आसान होगी
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज झांसी मंडल की 1100 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और 564 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास आज किया गया है। कहा कि बुंदेलखंड के युवाओं को रोजगार मिल सके, हर खेत को पानी मिल सके और हर घर में नल की योजना आ सके, इस परिकल्पना को साकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। कोई सोचता था बुंदेलखंड के बारे में कि यहां एक्सप्रेसवे बनेगा। इससे लोगों के लिए दिल्ली और लखनऊ की राह आसान होगी। औद्योगिक विकास होगा तो युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *