भगवान शिव ने बताया पूजा में सड़ा हुआ नारियल मिलने का अर्थ, जानकर हो जाएंगे हैरान 

किसी भी व्रत त्योहार या मंदिर में हम सभी प्रसाद के साथ नारियल चढ़ाते हैं लेकिन दोस्तों क्या आप जानते हैं अगर वह नारियल छोड़ने के बाद आप को पता चले कि वह नारियल सड़ा हुआ या खराब है तो इसका अर्थ क्या होता है? तो आइए दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि अगर मंदिर में चढ़ाया हुआ नारियल सड़ा हुआ या खराब निकल जाए तो शास्त्रों के अनुसार उसका क्या अर्थ होता है।


अगर आप किसी मंदिर में जा रहे हैं और नारियल चढ़ा रहे हैं और अगर वह नारियल सड़ा हुआ या खराब निकल जाए तो कई लोगों बहुत ही चिंतित हो जाते हैं, उन्हें लगता है कि अब हमारी मनोकामना पूरी नहीं होगी, हम जिस चीज के लिए पूजा करवा रहे हैं वह पूरी नहीं होगी, वह ऐसा मान लेते हैं कि हमारे साथ अब कुछ अशुभ होने वाला है। लेकिन दोस्तों असल में ऐसा कुछ भी नहीं होता है। बड़े-बड़े महात्मा और बड़े-बड़े पंडितों से पूछने पर हमें पता चलता है कि ऐसा होना शुभ ही होता है।

अगर कोई नारियल सड़ा हुआ या खराब निकल जाए तो इसका मतलब यह होता है कि भगवान हमारी मनोकामना बहुत जल्द पूरी करने वाले हैं। इसीलिए आपको भयभीत होने की कोई आवश्यकता नहीं है, ऐसा होने पर आपकी जिंदगी में खुशी का ही आगमन होता है, क्योंकि वह सारा प्रसाद भगवान के हित में ही चला जाता है और उसे आप भी नहीं खाते।

लेकिन अगर आप का नारियल अच्छा है और उसकी पूजा हो गई है तो आपको उसे ज्यादा से ज्यादा लोगों में बांट देना चाहिए ऐसा करने पर भगवान प्रसन्न होते हैं यह सोचकर कि आपने उनके प्रसाद से उनके बहुत सारे भक्तों का पेट भरा है। इससे कुछ भी फर्क नहीं पड़ता कि आपकी पूजा की सामग्री कैसी है, फ़र्क इससे पड़ता है कि आपका दिल भगवान के प्रति कैसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *