मुस्लिम युवती ने पंजाब के Sikh युवक से रचाई शादी, जम्मू-कश्मीर से आए मायके वालाें ने घर से उठाया

फतेहगढ़ साहिब, । मंडी गोबिंदगढ़ में जम्मू-कश्मीर की मुस्लिम युवती के सिख युवक से लव मैरिज करने से खफा मायके वालों ने युवती को घर से उठा लिया। मायके वाले जब युवती को जबरदस्ती उठाकर टाटा सूमो गाड़ी में जम्मू कश्मीर लेकर जा रहे थे तो मंडी गोबिंदगढ़ की पुलिस ने पीछा करते हुए उन्हें जालंधर में भोगपुर के पास पकड़ लिया। युवती के माता-पिता और भाई समेत छह लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया। सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

सेक्टर-10बी, मंडी गोबिंदगढ़ के रहने वाले शिकायतकर्ता हरमन सिंह ने बताया कि 12वीं की पढ़ाई के बाद वह कनाडा में अस्पताल मैनेजमेंट कोर्स की तैयारी कर रहा है और उसका स्टडी वीजा लग चुका है। कुछ समय पहले उनके घर के पास जम्मू-कश्मीर से आकर एक परिवार रहने लगा था। परिवार में रहती पंजगाम जिला कुपवाड़ा, जम्मू-कश्मीर की आसिमा बानो से उसकी दोस्ती हो गई थी। दोनों में प्रेम संबंध बन गए।

12 फरवरी काे माेहाली के गुरुद्वारे में की थी शादी

12 फरवरी को युवक ने गुरुद्वारा दशमेश पिता पातशाही दशमी गांव सिंह देवी जिला मोहाली में आसिमा से शादी करवा ली थी। आसिमा उसके साथ ही घर में रहती थी। उनका ससुर फियाज अहमद तेली भी शादी के तीन दिन बाद घर आकर उसकी पत्नी से मिला था, पर अंदर ही अंदर वे शादी से खफा थे। उनका ससुर फियाज व साला इरफान अहमद तेली 28 फरवरी को उसकी पत्नी को घर आकर कपड़े भी देकर गए थे। इसके बाद उसका ससुराल परिवार वापस जम्मू-कश्मीर अपने गांव चला गया था। वह शुक्रवार को किसी काम के सिलसिले में चंडीगढ़ गया था तो पीछे से उसके मकान में किराये पर रहती नवदीप कौर ने फोन पर बताया कि उसके ससुर फियाज अहमद तेली, सास रफीका बेगम, मामा सबीर अहमद तेली, हाजी गुलाम कादर, सबीर अहमद व गाड़ी चालक मोहम्मद सफी उसकी पत्नी को जबरदस्ती उठाकर टाटा सूमो गाड़ी में ले गए। हरमन के अनुसार उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने जालंधर के भोगपुर के पास आरोपितों को दबोच लिया।

एसएचओ ने नहीं की गिरफ्तारी की पुष्टि

मंडी गोबिंदगढ़ के एसएचओ प्रेम सिंह ने आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर न तो पुष्टि की और न ही इन्कार किया। वह बोले कि फोन पर कुछ नहीं बताया जा सकता, जो भी पूछना है थाने आकर पता किया जाए। इतना कहते हुए एसएचओ ने फोन बंद कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *