बालों की ग्रोथ के लिए मुलेठी को इस तरह करें इस्तेमाल, शीशे के सामने खुद को देखते रह जाएंगे

Mulethi For Hairs: अगर आप बालों की ग्रोथ (Hair Growth) को लेकर परेशान हैं तो अपको मुलेठी का इस्‍तेमाल जरूर करना चाहिए. मुलेठी हेयर फॉल को रोकती है और स्‍कैल्‍प को क्‍लीन करती है.

मुलेठी में विटामिनी-ई की भरपूर मात्रा पाई जाती है. विटामिनी-ई से बालों को नरिशमेंट और हाइड्रेशन मिलता है.


Mulethi For Hairs: मुलेठी हेल्थ के लिए बहुत अच्छी होती है. मुलेठी के सवन से इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग होती है. कई जगहों पर मुलेठी का इस्तेमाल पान में भी किया जाता है. मुलेठी स्‍वाद और सेहत दोनों के लिए अच्‍छी होती है. इसके अलावा यह त्‍वचा और बालों के लिए भी लाभदायक होती है. आपको बता दें कि बालों के लिए मुलेठी किसी वरदान से कम नहीं है. आप कई तरह से बालों में मुलेठी का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपके बालों की ग्रोथ बढ़ाने के साथ-साथ स्‍कैल्‍प से जुड़ी समस्‍याओं को भी दूर करती है. आइए आपको बताते हैं कि बालों के लिए मुलेठी के लाभ और इस्‍तेमाल करने के क्या हैं तरीके.

लंबे बालों के लिए मुलेठी

अगर आप बालों की ग्रोथ को लेकर परेशान हैं तो अपको मुलेठी का इस्‍तेमाल जरूर करना चाहिए. दरअसल मुलेठी हेयर फॉल को रोकती है और स्‍कैल्‍प को क्‍लीन करती है. इससे हेयर फॉलिकल्‍स में अधिक ऑक्‍सीजन पहुंचती है, जिससे बालों की ग्रोथ पर अच्‍छा प्रभाव पड़ता है. बालों की अच्‍छी ग्रोथ के लिए मुलेठी को कुछ खास तरह से बालों में लगाया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *