5 मार्च का प्रेम राशिफल: जानें प्रेम संबंधों को लेकर क्या कहती है राशि


ज्योतिष शास्त्र की बात करें तो 5 मार्च के दिन नवग्रहों की चाल बह्मा योग का निर्माण कर रहा हैं। जिसका असर सभी राशियों के प्रेम संबंधों पर हो सकता हैं। इससे कुछ राशियों के प्रेम संबंध मजबूत हो सकते हैं तथा कुछ राशियों के प्रेम संबंधों में गहराई आ सकती हैं। इसी विषय में ज्योतिष शास्त्र के द्वारा जानने की कोशिश करेंगे 5 मार्च के प्रेम राशिफल के बारे में की प्रेम संबंधों को लेकर 5 मार्च के दिन आपकी राशि क्या कहती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।


मेष, सिंह और धनु राशि, 5 मार्च के दिन नवग्रहों की चाल मेष, सिंह और धनु राशि की कुंडली में बह्मा योग का निर्माण कर रहा हैं। जिससे इनके प्रेम संबंधों में मजबूती आ सकती हैं। इस राशि के लोगों को प्यार मिल सकता हैं। इस राशि के पति पत्नी किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इनके घरों में सुख और शांति बनी रहेगी। इनका प्रेम भविष्यफल पहले से बेहतर हो सकता हैं। प्रेमी प्रेमिका के बीच नजदीकियां बढ़ सकती हैं। इनके लिए विष्णु जी की उपासना करना शुभ रहेगा ,

वृष, कन्या और मकर राशि, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5 मार्च के दिन बह्मा योग का निर्माण वृष, कन्या और मकर राशि के अशुभ भाव में हो रहा हैं। जिससे इनके प्रेम संबंधों में दरार आ सकती हैं। माता या जीवनसाथी से बहस हो सकता हैं। इस दिन आप अपने क्रोध पर नियंत्रित रखें तथा प्रेम संबंधों से जुड़ा कोई भी फैसला सोच समझकर लें। अगर आप किसी को प्रेम प्रस्ताव देना चाहते हैं तो आपके लिए दोपहर बाद का समय बेहतर रहेगा।

कर्क, वृश्चिक और मीन राशि, 5 मार्च के दिन बह्मा योग का निर्माण कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के लव भाव में हो रहा हैं। जिसके कारण इस राशि के लोगों को सच्चा प्यार मिल सकता हैं। इनके प्रेम संबंधों में सुख और शांति आ सकती हैं तथा इनका प्रेम जीवन पहले से बेहतर हो सकता हैं। इस राशि के जातक अपने पार्टनर के साथ किसी यात्रा पर जा सकें। इनके प्रेम संबंधों में नयापन देखने को मिल सकता हैं। आप इस दिन भगवान विष्णु को याद करें।

मिथुन, तुला और कुंभ राशि, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रेम संबंधों को लेकर 5 मार्च का दिन मिथुन, तुला और कुंभ राशि के लोगों के लिए मिला जुला रहेगा। इनकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति अच्छी नहीं हैं तथा बह्मा योग का निर्माण भी अशुभ भाव में हो रहा हैं। जिससे इनके प्रेम संबंधों में थोड़ी बहुत परेशानी आ सकती हैं। लेकिन दोपहर बाद ये परेशानी समाप्त हो जाएगी तथा इनके प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। आप भगवान विष्णु की आराधना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *