अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचे सिंधिया तो ‘नई’ पार्टी के ‘पुराने’ साथियों ने किया शक्ति प्रदर्शन, दूर रहे बुआ यशोधरा के समर्थक

शिवपुरी
राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को अपने पुराने संसदीय क्षेत्र गुना-शिवपुरी के दौरे पर आए तो नगरीय चुनाव में टिकट के दावेदारों ने इसे अपने शक्ति प्रदर्शन का अवसर बना लिया। इसमें भी एक रोचक मुकाबला देखने को मिला। शक्ति प्रदर्शन करने वालों में सिंधिया के साथ कांग्रेस से बीजेपी में आए उनके पुराने समर्थक भी शामिल थे। दूसरी ओर, इनमें बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता भी शामिल थे जो महाराज के सामने टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहते थे। महाराज के रोड शो में बीजेपी के बड़े नेता भी हाजिरी लगाने आए, लेकिन प्रदेश सरकार में मंत्री और उनकी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थक इससे दूर रहे।

शिवपुरी नगरपालिका के अलावा पोहरी, बैराड़, करैरा, नरवर, पिछोर, खनियांधाना, कोलारस, बदरवास, रन्नौद सहित अन्य नगर पंचायतों के लिए नेता व कार्यकर्ताओं ने इस शक्ति प्रदर्शन में जोर आजमाइश की। कई नेताओं ने सिंधिया को अपना बायोडाटा भी दिया।

सिंधिया ने छत्री स्थित बॉम्बे कोठी से सर्किट हाउस तक रोड शो किया। इसमें प्रदेश सरकार के दो मंत्री- ऊर्जा मंत्री प्रद्दुम्न सिंह तोमर और पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा उनके साथ थे। रोड शो में बड़ी संख्या में सिंधिया के पुराने समर्थक और बीजेपी के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। सर्किट हाउस में सिंधिया ने लोगों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक सहित बड़ी संख्या में अधिकारी भी मौजूद थे।

बीजेपी के बड़े नेताओं ने लगाई हाजिरी
रविवार को सिंधिया के दौरे के दौरान बीजेपी के जिला अध्यक्ष राजू बाथम, पूर्व जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी,पूर्व विधायक पहलाद भारती, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रिशिका अष्ठाना,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र गोटू, पूर्व विधायक देवेंद्र जैन, पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक, केपी यादव के सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा सहित बड़ी संख्या में पार्टी के नेता उनसे मिलने पहुंचे।

यशोधरा समर्थक नेताओं ने बनाई दूरी
शिवपुरी में हुए रोड शो में कार्यकर्ताओं की भीड़ के बावजूद ज्यादा चर्चा यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थकों की महाराज के कार्यक्रम से दूर रहने की हो रही है। यशोधरा राजे शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उनके समर्थक अधिकांश नेताओं ने ज्योतिरादित्य से दूरी बना कर रखी। जानकारी के अनुसार जिले के सभी मंडल अध्यक्षों की बैठक सर्किट हाउस में जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने बुलाई थी। यशोधरा समर्थक कुछ मंडल अध्यक्ष भी इस बैठक में नहीं पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *