Weekly Horoscope: 22 से 28 फरवरी तक किन राशि वालों के सितारे रहेंगे बुलंद, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल 

Weekly Horoscope: 22 से 28 फरवरी तक किन राशि वालों के सितारे रहेंगे बुलंद, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल


मेष-
मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह अधिक उतावलेपन से बचने की जरूरत रहेगी। विशेष तौर पर तब जब आपके सभी चीजें सही दिशा में जा रही हों। अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयास करें, सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति के योग बन रहे हैं। छोटे कारोबारियों को अपेक्षा के अनुरूप लाभ होगा। भूमि-भवन संबंधी किसी बड़े फैसले को लेते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का अवसर मिलेगा। मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहें। 
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- केसरिया
सफलता का सूत्र – ‘जल्दबाजी से बचें।’
उपाय- हनुमान जी के पैर का सिंदूर का तिलक लगाएं। ‘ॐ आंजनेयाय नमः’मंत्र जपें।

वृष
वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने क्रोध और वाणी पर अत्यधिक नियंत्रण करने की जरूरत है। सप्ताह के प्रारंभ में किसी बात को लेकर स्वजनों से वाद विवाद हो सकता है। नतीजतन, मन खिन्न रहेगा और स्वभाव में चिड़चिड़ाहट रहेगी। जिसका असर आपके कामकाज में भी दिखाई देगा। नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर हो सकता है अथवा कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी आपके हाथ से छिन सकती है। इस सप्ताह आप अपने किसी भी कार्य को करने से पहले रणनीति तय करें। सेहत और संबंधों का पूरा ख्याल रखें। प्रेम संबंधों में सोच समझकर कदम बढ़ाएं। कठिन समय में जीवनसाथी के साथ खड़े रहने से सुकून मिलेगा।

शुभ अंक -7
शुभ रंग – सफेद
सफलता का सूत्र – ‘वाद-विवाद से बचें।’
उपाय -चावल एवं चीनी का दान करें। श्री दुर्गाचालीसा का पाठ करें।


मिथुन
मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह घर परिवार या कार्यक्षेत्र में बड़ी जिम्मेदारी निभाने को मिल सकती है। आपके द्वारा लगन पूर्वक किये गये कार्य की समाज में प्रशंसा होगी। कार्यक्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिससे लंबे समय से अटके कार्य को पूरा करने का मार्ग खुलेगा। योजनाएं फलीभूत होंगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। यदि आप किसी के सामने प्रेम का प्रस्ताव रखना चाह रहे हैं तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार मिलेगा।

शुभ अंक -2
शुभ रंग – हरा
सफलता का सूत्र – ‘समय का सदुपयोग करें।’
उपाय- गायों को शाक-सब्जी खिलाएं। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।


कर्क
कर्क राशि के जातकों की कड़ी मेहनत इस सप्ताह रंग लायेगी। किसी महिला मित्र की मदद से अटके कार्य पूरे होंगे। स्वजनों के साथ अथवा प्रेम संबंधों में उपजी गलतफहमियां दूर होंगी। सप्ताह के मध्य में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह आपके लिए अत्यंत लाभदायी साबित होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कार्यस्थल पर बेहतर परफारमेंस देने के लिए अपने सीनियर्स और जूनियर्स दोनों से सहयोग बनाकर चले। यदि किसी प्रकार का तनाव या बोझ महसूस करें तो उस दूर करने के लिए व्यायाम व ध्यान का सहारा ले सकते हैं। कारोबार में चल रही प्रतिस्पर्धा में आपको यश, सफलता मिलने के पूरे योग है। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ हंसी खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक -1
शुभ रंग – सफेद
सफलता का सूत्र – ‘मनायोग से कार्य करें।’
उपाय-शिवजी पर बेलपत्र चढ़ाएं। ‘ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करें।’


सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह पूर्व की अपेक्षा कुछ राहत भरा रहने वाला है। करिअर कारोबार में आ रही अड़चनें धीरे-धीरे दूर होती नजर आयेंगी। सेहत संबंधी दिक्कतें भी दूर होंगी। हालांकि सेहत और संबंधों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। निजी संबंधों से जुड़े मसलों को बहुत ही सावधानी के साथ हल करने का प्रयास करें। यदि एक कदम पीछे जाने पर दो कदम आगे जाने की संभावना हो तो उसके लिए बिल्कुल भी संकोच न करें। सफलता प्राप्ति के लिए छात्रों और युवाओं को अत्यधिक श्रम के साथ अपने लक्ष्य पर फोकस करने की जरूरत है। महिलाओं का अधिक समय धार्मिक क्रिया कलाप में बीतेगा।

शुभ अंक – 5
शुभ रंग – सुनहरा
सफलता का सूत्र – ‘सतर्क रहें।’
उपाय – सूर्यदेव को अघ्र्य दें। ‘ॐ घृणि सूर्याय नमः’मंत्र जपें।


कन्या
कन्या राशि के जातकों के मन में इस सप्ताह के प्रारंभ में कुछ निराशा के भाव जग सकते हैं। कार्य विशेष में आ रही अड़चन या फिर परिणाम में देरी के चलते बिल्कुल भी हताश न हों। सप्ताह के मध्य में कारोबार के संबंध में अत्यधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन इसके कारण अपनी सेहत को बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें। यदि आप किसी जगह धन निवेश करने की सोच रहे हैं या फिर किसी भी तरह के नए कार्य से खुद को जोड़ना चाह रहे हैं तो उसकी ठीक प्रकार जांच पड़ताल अवश्य कर लें, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। कठिन समय में लव पार्टनर के साथ खड़े रहने से सुकून मिलेगा।

शुभ अंक -6
शुभ रंग- गुलाबी
सफलता का सूत्र -‘धैर्य बनाए रखें।’
उपाय-गणपति को दूर्वा चढ़ाएं। ‘ॐ वक्रतुंडाय नमः’मंत्र का जप करें।


तुला
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह करिअर और कारोबार को आगे बढ़ाने की दिशा में बेहतर साबित होगा। सप्ताह के प्रारंभ में आप व्यावसायिक संबंधों का लाभ उठाने में कामयाब होंगे। कार्यस्थल पर सहयोगियों की मदद से प्रगति के अवसर मिलेंगे। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार में अपेक्षा से अधिक लाभ होगा। सप्ताह के अंत में दूसरों के फटे में टांग लगाने से बचें, अन्यथा आप बेवजह किसी विवाद में उलझ सकते हैं। इस दौरान पुराने विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। किसी के बहकावे में आने से बचें। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। युवाओं का अधिक समय मौज मस्ती करते हुए बीतेगा।

शुभ अंक- 2
शुभ रंग- बादामी
सफलता का सूत्र – ‘अपने विवेक से काम करें।’
उपाय-शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं। ‘ॐ नम: शिवाय’मंत्र जपें।


वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिये यह सप्ताह जिंदगी के नये दरवाजे खोलने आ रहा है। यह समय आपके लिए उपयुक्त है, ऐसे में सही दिशा में प्रयास करने पर सफलता अवश्य मिलेगी। मित्रों अथवा किसी परिजन की मदद से लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में अधीनस्थों का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में किसी नये सौदे से आशा के अनुरूप लाभ होगा। हालांकि सेहत और पैतृक संपत्ति को लेकर भी बिल्कुल भी लापरवाह न हों, अन्यथा बाद में आपको दिक्कत झेलनी पड़ सकती है। विशेष रूप से मौसमी बीमारियों से सचेत रहें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे।

शुभ अंक- 9
शुभ रंग – बैंगनी
सफलता का सूत्र – ‘अपनी क्षमता का सदुपयोग करें।’
उपाय -तांबे का कड़ा धारण करें। श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।


धनु
धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य छोड़कर समय का प्रबंधन करके आगे बढ़ने की जरूरत है। सप्ताह के प्रारंभ में व्यक्ति विशेष की मुलाकात आपके जीवन को नई दिशा देने का कार्य करेगी। इस दौरान आपकी सामाजिक सक्रियता का दायरा बढ़ेगा। किसी व्यक्ति के साथ नई योजना या कारोबार में आगे बढ़ने से पहले अच्छी तरह से विचार अवश्य कर लें। कार्य योजना के पूरी होने के पहले उसे गुप्त रखें, अन्यथा विरोधी अड़ंगे लगा सकते हैं। भूमि भवन या फिर किसी महंगी चीज को खरीदने से पहले किसी शुभचिंतक की सलाह लेना न भूलें। सप्ताह के अंत में किसी महिला मित्र की मदद से अधूरे कार्य पूरे होंगे। प्रेम संबंध से जुड़ी बातों को सभी के साथ शेयर करने बचें अन्यथा लोग आपका मजाक बना सकते हैं।

शुभ अंक -7
शुभ रंग – पीला
सफलता का सूत्र – ‘समय पर कार्य को पूरा करें।’
उपाय -गुड़ एवं चने का दान करें। ‘ॐ रां रामाय नमः’मंत्र जपें।


मकर
मकर राशि के जातक इस सप्ताह मित्रों की मदद से अपने अटके कार्यों को पूरा करने में कामयाब होंगे। सप्ताह के प्रारंभ में आर्थिक मामलों में सुधार आने की संभावना है। इस दौरान कारोबार में आ रही अड़चनें दूर होंगी। कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहें और अपनी कार्ययोजना को पूरा होने तक गुप्त रखें। किसी बड़ी योजना में धन निवेश करने से पहले विशेषज्ञ या शुभचिंतक से सलाह लेना न भूलें। इस सप्ताह परिवारजनों के साथ नजदीकियां बढ़ेगी और सभी आपके व्यक्तिव से खुश रहेंगे। जीवनसाथी का साथ बना रहेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। युवाओं का अधिकांश समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा।

शुभ अंक- 2
शुभ रंग- भूरा
सफलता का सूत्र -‘समय का सदुपयोग करें।’
उपाय-तिल एवं तेल का दान करें। ‘ॐ शं शनैश्चराय नमः’मंत्र जपें।


कुंभ
कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह कार्य विशेष को सोच विचार करने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में मिली जिम्मेदारी को पूरी तरह से निभाएं। राजनीति से जुड़े लोगों को विरोधियों विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत है। गुप्त शत्रुओं के चलते आपके कुछ कार्य अवरुद्ध हो सकते हैं। किसी भी कागज पर साइन करने से पहले उसे ठीक तरह से जरूर पढ़ें। परिवार से जुड़ी समस्या को सुलझाते समय दूसरों की भावनाओं की उपेक्षा बिल्कुल न करें। सप्ताह के मध्य में सेहत और संबंधों का विशेष ख्याल रखें। इस दौरान आलस्य हावी रहेगा और आप मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की गलतफहमियों को न पनपने दें, अन्यथा बने बनाये संबंध टूट सकते हैं।

शुभ अंक- 8
शुभ रंग – फिरोजी
सफलता का सूत्र – ‘मन को शांत रखें।’
उपाय- छायादान करें। श्री बजरंगबाण का पाठ करें।’


मीन
सप्ताह के प्रारंभ में मीन राशि के जातकों को अपने समय एवं ऊर्जा का सही दिशा में उपयोग करने की जरूरत रहेगी। इस दौरान अपनी जिम्मेदारी को ठीक तरह से निभाने का प्रयास करें। किसी बड़ी योजना में धन निवेश करने से पहले अपने मित्रों से सलाह लेना न भूलें। इस दौरान अपनी जिम्मेदारी को ठीक तरह से निभाने का प्रयास करें। कार्य के प्रति लग्न से आपको सफलता और सम्मान की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेंगी। सप्ताह के मध्य में परिजनों से मनोकूल समाचार प्राप्त होंगे। संतान पक्ष की तरफ से सुखद समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। स्वास्थ्य में लापरवाही आपको दिक़्क़त दे सकती हैं। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा।

शुभ अंक- 2
शुभ रंग – सुनहरा
सफलता का सूत्र – ‘समय का प्रबंधन करें।’
उपाय – गुरुजनों की सेवा करें। ‘ॐ नमो नारायणाय’ मंत्र जपे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *