महाकाल मंदिर में गंदगी पर ‘भड़के’ ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- मेरे पूर्वजों ने अंदर में लगाई है चांदी

उज्जैन
बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एमपी दौरे पर हैं। उज्जैन पहुंचने पर उन्होंने महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की है। सफेद कुर्ते और माथे पर टोपी पहने सिंधिया ने मंदिर परिसर का भ्रमण किया है। मंदिर में चल रहे निर्माण कार्यों को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने करीब से देखा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंदिर के गर्भ गृह में गंदगी देख नाराजगी व्यक्त की है।

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों की वजह से मंदिर परिसर के विस्तार के लिए केंद्र की तरफ से 75 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। इन पैसों से होने वाले विकास कार्यों के बारे में सिंधिया ने जानकारी ली है। उन्होंने कहा कि महाकाल के दर्शन कर प्रदेश और देश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की है। सिंधिया ने कहा कि महाकाल मंदिर से हमारे परिवार की पुश्तैनी भावना जुड़ी हुई है। इसलिए केंद्रीय वित्त आयोग से हमने 75 करोड़ रुपये की मांग की थी। वित्त मंत्रालय ने इसके लिए स्वीकृति प्रदान की है। इससे महाकाल मंदिर एक भव्य रूप धारण करेगा। उन्होंने मंदिर में ऐतिहासिक चीजें ज्यादा होनी चाहिए।

गंदगी देख नाराजगी व्यक्त की

ज्योतिरादित्य सिंधिया मंदिर परिसर में अधिकारियों के साथ घूम रहे थे। उन्होंने कहा कि गर्भ गृह में सफाई की सख्त जरूरत है। वहां जो चांदी लगी है, उसे हमारे पूर्वजों ने लगाई है। चांदी पर भी गंदगी है। पुराने काले पत्थरों का भी पॉलिश किया जाएगा। सिंधिया ने कहा कि इन सारी चीजों को ठीक कर हम लोग मंदिर परिसर को निखारेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *