मुरैना जहरीली शराब कांड: भरत यादव बनाए गए जिले के नए कलेक्टर एवं रघुवंश भदोरिया बनाए गए जिले के नए एसपी

भोपाल। मुरैना में जहरीली शराब से 21 लोगों के मौत के मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सीएम शिवराज ने मुरैना के कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सजानिया को हटा दिया है. भरत यादव को मुरैना का कलेक्टर बनाया गया है. एवं रघुवंश भदोरिया को  जिले का नया एसपी बनाया गया है श्री भदोरिया पहले भी  मुरैना  मैं एडिशनल एसपी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं

सीएम हाउस में हुई उच्चस्तरीय बैठक में सीएम ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कलेक्टर और एसपी को हटाने के निर्देश दिए थे. इसके साथ ही सीएम ने एसडीओपी को भी हटाने के आदेश दिए हैं.

मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा के अलावा मुख्य सचिव, डीजीपी, गृह विभाग के एसीएस सहित अन्य आला अधिकारी शामिल हुए थे. बैठक में मुख्यमंत्री ने घटना को लेकर कड़ी नाराजगी जताई है. सीएम ने कहा कि मुरैना की घटना अमानवीय और तकलीफ पहुंचाने वाली है. प्रदेश में मिलावट के खिलाफ अभियान के बीच इस तरह की घटना होना दुखद है. इस तरह की घटना के लिए सीधे तौर पर मुरैना जिले के एसपी और कलेक्टर जिम्मेदार हैं, इसलिए उन्होंने तत्काल प्रभाव से हटाया जाए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को लेकर सरकार मूक दर्शक नहीं रह सकती. मामले की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में अवैध शराब को लेकर अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं.

आबकारी के खाली पद भरे जाएंगे

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि आबकारी विभाग में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा. सीएम ने अवैध शराब को रोकने के लिए कड़ी निगरानी के निर्देश दिए हैं. जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा बढ़ा गया है. मुरैना में जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा करीब 21 पहुंच गया है. घटना में सबसे चैंकाने वाली स्थिति यह है कि जिस गांव में जहरीली शराब से मौत हुई, उसमें 5 साल पहले शराबबंदी हुई थी.

बता दें जहरीली शराब मामले में बीते दिन ही सीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को हटाने के निर्देश दिए हैं. वहीं एसपी ने बागचीनी टीआई और दो निरीक्षक को भी हटा दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *