मुरैना में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मृत्यु

मुरैना। इंदौर और उज्जैन के बाद अब जहरीली शराब ने मुरैना जिले में मौत का तांडव मनाया । यहां कर चार गाँव में जहरीली शराब से दर्जनों लोग शिकार होकर अस्पताल पहुंच चुके है इनमे से अब तक 11 लोगो की जान जान चुकी है जबकि अनेक लोग मुरैना और ग्वालियर के अस्पतालों में भर्ती है ।

बताया गया है कि बीते रोज दोपहर से ही जहरीली शराब ने अपना तांडव मचाना शुरू किया । सबसे पहले सुमावली क्षेत्र के ग्राम पहावली दो लोगो की हालत बिगड़ी और इनको जब तक उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया तब तक इनके प्राण पखेरू उड़ गए । जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते तब तक बागचीनी इलाके में भी इस जहरीली नकली शराब ने लोगो को बीमार करना शुरू कर दिया । शुरू में पहावली में 3 और मानपुर में सात लोगो की जान गई जिससे कोहराम मच गया। सुबह होने तक एक और युवक ने दम तोड़ दिया । अभी तक मरने वालों की संख्या 11 हो चुकी है । इनमे से 2 शव ग्वालियर तथा सात शव मुरैना में है जबकि गंभीर रूप से आये एक और व्यक्ति ने ग्वालियर में दम तोड़ दिया। इसमें मरने वालों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है । सभी मृतकों के पोस्ट मार्टम होगा ।

चार पर केस दर्ज,कई हिरासत में 

पुलिस के अनुसार जहरीली शराब गुपचुप ढंग से सप्लाई करने के आरोप में फिलहाल बागचीनी थाने में चार लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है जबकि एक दर्जन से अधिक लोगो को हिरासत में लिया गया है ।

छेरा गाँव से हुई थी सप्लाई

अभी तक कि जांच पड़ताल से जो तथ्य निकलकर आये है उसके अनुसार ज़िले के छेरा गांव से यह जहरीली शराब की सप्लाई हुई थी इसके बाद इसे पीकर लोग गंभीर बीमार पड़ने लगे ।

चार गंभीर 

इस जहरीली शराब को पीने वालों की तलाश करने के लिए पुलिस और आबकारी की टीम रात से ही गांव में डेरा डालकर पता कर रही है । चार गंभीर लोगो को ग्वालियर लाकर भर्ती कराया गया है ।

मौत वाले गाँव मे पसरा शोक

जिन गाँव मे इस जहरीली शराब ने लोगो को नशे की जगह मौत परोसी है वहां दहशत और आक्रोश दोनो पसरे हुए है । लोगो का कहना है कि शराब माफिया बेखौफ इस क्षेत्र में गांव- गाँव मे जहरीली शराब की बिक्री कर युवाओं को मौत के मुंह मे धकेल रहा है लेकिन सब पता होने के बावजूद प्रशासन मुंह बन्द किये बैठा रहता है ।

रविवार से शुरू हुआ मौतों का सिलसिला

बताया गया कि इस जहरीली शराब की बिक्री रविवार को हुई और इसी दिन बागचीनी इलाके के एक गाँव मे एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया । उस समय लोगो ने इसे सहज मौत मानकर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया । लेकिन शाम तक  सुमावली और बागचीनी थाना क्षेत्र के आधा दर्जन गाँव मे शराब पीकर लोगो की हालत बिगड़ने की खबरे आई तब लोगो मे हड़कंप मचा और बीमारों को लेकर अस्पताल की तरफ दौड़े । अब तक जिन 12 लोगो की मौते हुई है उनमें 3 सुमावली और नौ बागचीनी इलाके के बताए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *