ज्योतिष गणना के आधार पर इन पांच राशि वालों पर हमेशा रहती हैं मां लक्ष्मी मेहरबान 

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की गणना के आधार पर कई तरह की भविष्यवाणियां की जाती है। ग्रहों के अलावा ज्योतिष में 12 राशियों की विशेष भूमिका होती है। इन सभी 12 राशियों की कुछ विशेषताएं होती है। जिनमें कुछ राशियां बहुत ही भाग्यशाली होती है, जिनको जीवन की हर तरह की सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं। ऐसी राशियों को बहुत कम ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 12 राशियों में जो राशियां भाग्यशाली होती आइए जानते हैं….


वृषभ राशि
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र की दूसरी राशि वृषभ राशि होती है। वृषभ राशि के जातक काफी भाग्यशाली और सुखी जीवन जीते हैं। इस राशि के स्वामी शुक्र ग्रह होते हैं। ज्योतिष में शुक्र ग्रह को धन, वैभव, सौंदर्य और संपन्नता का कारक ग्रह माना गया है। जिन लोगों की कुंडली में शुक्र उच्च भाव में होते हैं उन्हें जीवन की हर एक खुशियां प्राप्त होती है।

मिथुन राशि
राशि चक्र में मिथुन तीसरी राशि होती है। इस राशि के स्वामी बुध ग्रह होते हैं। बुध ज्ञान और वैभव का प्रतीक हैं।  ऐसे में जिन जातकों की कुंडली में बुध शुभ घर में होते हैं उनका जीवन भी सुख और संपन्नता के साथ बीतता है। मिथुन राशि के जातकों को धन की कमी नहीं रहती।


सिंह राशि
भाग्यशाली और वैभव के मामले में सिंह राशि भी है। सिंह राशि के स्वामी सूर्य देवता है। सूर्य यश प्रदान करने वाले ग्रह हैं। जो जातक सिंह राशि के होते हैं और उनकी कुंडली में सूर्य उच्च भाव में मौजूद रहते हैं वह काफी प्रभावशाली व्यक्तियों की श्रेणियों में आते हैं। सिंह राशि के जातकों के जीवन में धन की कमी नहीं रहती।


धनु राशि
सभी ग्रहों में सबसे शुभ फल प्रदान करने वाले ग्रह गुरु होते हैं और ये धनु राशि के स्वामी होते हैं। ऐसे में अगर धनु राशि के जातकों की कुंडली में गुरु उच्च के होते हैं तो ऐसे व्यक्ति काफी भाग्यशाली और धनवान होते हैं।
 


कुंभ राशि
कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनिदेव होते हैं। शनिदेव मेहनती और ईमानदार व्यक्ति को राजा भी बना देते हैं। कुंभ राशि के जातक जिनकी कुंडली में शनि शुभ भाव में बैठे होते हैं तो उन्हें धनवान बनने से कोई भी नहीं रोक सकता।  इन्हें हर कार्य में सफलता प्राप्ति होती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *