आज किसी राशि को मिलेगा सुख तो किसी के हिस्से में होगी हानि, जानिए आपका राशिफल 

आज के समय में सभी राशिफल देखकर दिन की शुरुआत करते हैं ताकि आने वाले समय के बारे में पता लग सके। तो आइए जानते हैं आज का यानी 26 नवम्बर का राशिफल।

मेष: आज आप कोई नया कार्य न ही करें तो अच्छा रहेगा। आपको आज निवेश करने से बचना चाहिए। आप आज पूरे दिन किसी से वाद-विवाद में न पड़ें और अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। 

वृषभ: आज के योग के अनुसार आपको गुणवत्ता और प्रदर्शन पर जोर देनी की आवश्यकता है। आप सोच विचार कर सभी समस्याओं को पार करने में सक्षम हो सकते है। आपकी पिछली साझेदारियां आपके लिए सही साबित नहीं हुई है फिर भी आप आज किसी नए कार्य में साझेदारी कर सकते है। 

मिथुन: आज अगर आप अपनी वाणी का ठीक ढंग से प्रयोग करते हैं, तो आप कई सफलताएं प्राप्त कर सकते हैं। अनावश्यक बहस में पड़ेंगे, तो अपनी ही ऊर्जा और समय खराब करेंगे। 

कर्क: आज आपका कार्य और व्यापार अच्छा रहेगा। आर्थिक रूप से दिन तोडा खराब जा सकता है। आज कार्यस्थल पर आपको कामों में सफलता मिलेगी। आज यात्राएं भी सम्भव हैं। 

सिंह: आज आपको नकारात्मक मानसिक व्यवहार बिलकुल नहीं रखना है। असंतोष की भावनाओं से मन में उलझने रहेगी। पारिवारिक वातावरण में मेलजोल बना रहेगा। शारीरिक रूप से भी आप थोड़े अस्वस्थ हो सकते है। 

कन्या: आज पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ प्रेमपूर्ण वर्तन रहेगा। घर की साज-सजावट में परिवर्तन से मानसिक स्वस्थता में वृद्धि होगी। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों की ओर से आर्थिक लाभ होगा। 

तुला: आज आपकी खर्च की अधिकता रहेगी, किसी न किसी कारण से अनावश्यक खर्च, व्यर्थ की यात्रा भी हो सकती है। अचानक से कोई अकस्‍मात खर्चे का प्रसंग आ सकता है, जिसके बारे में आपने सोचा भी न हो। 

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए बहुत अधिक उत्साहजनक नहीं है। आज कार्यों में देरी और बाधाएं प्रबल होंगी। आज पारिवारिक सहयोग रहेगा और आर्थिक रूप से आप सक्षम होंगे। अ

धनु: आज परिश्रम अधिक और लाभ कम रहेगा, कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। यात्रा न करें, वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। परिवार में किसी के साथ विवाद की नौबत आ सकती है। बेहतर होगा कि बेवजह के विवाद में पड़ने के स्‍थान पर अपने काम से काम रखें। 

मकर: आज आप अपने नौकरी-धंधे के क्षेत्र में थोड़ी परेशानी महसूस करेंगे। आपको लगेगा कि आपको सारे लोग और स्थितियां आज आपको निशाना बना रही हैं। आज आप महसूस करेंगे कि लोग रोजाना की तुलना में आज आपकी अधिक आलोचना कर रहे हैं।

कुंभ: आज का दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी से बिताना ज्यादा अच्छा रहेगा। आज आप कोई ऐसी गलती दोहरा सकते हैं, जो आप पहले भी कर चुके हैं। कोई अपेक्षित समाचार आज आपको मिल सकता है, जो निश्चित रूप से आपको प्रसन्न कर देगा।

मीन: आज आपका दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। पारिवारिक जीवन में भी आनंद रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता प्राप्त होगी। आनंद-प्रमोद के साथ वाहनसुख प्राप्त होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को कीर्ति प्राप्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *