ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मध्यप्रदेश उपचुनाव में भाजपा की जीत का श्रेय यदि किसी को जाता है तो…

भोपाल: भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश में हाल ही में हुए उपचुनाव में भाजपा की जीत का श्रेय प्रदेश की जनता एवं पार्टी के आला नेताओं को दिया. सत्तारूढ़ भाजपा ने तीन नवंबर को 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में से 19 सीटें जीती थी, जबकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को मात्र नौ सीटें मिली.सिंधिया इन उपचुनावों के परिणाम आने के बाद पहली बार भोपाल आये. यहां उनका राजा भोज हवाई अड्डे पर पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया, उनके साथ केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी थे.

यहां हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘इस जीत का श्रेय यदि किसी को जाता है तो सर्वप्रथम मेरी मध्यप्रदेश की जनता को जाता है. जनता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मध्यप्रदेश में सुशासन लाने के लिये आशीर्वाद प्रदान किया है. इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं उनकी नीतियों को भी जाता है.”

उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय भाजपा के आम कार्यकर्ताओं को भी जाता है, जिन्होंने तन-मन से पूर्ण रुप से चुनाव में कार्य किया है. यह पूछे जाने पर की उपचुनाव में हारे हुए तीन मंत्रियों ने अभी इस्तीफे नहीं दिये हैं, नरेन्द्र सिंह तोमर सवाल टालते नजर आए उन्होंने कहा, ‘‘मेरे से मेरी बात पूछो.” इस उपचुनाव में प्रदेश सरकार में सिंधिया समर्थक दो मंत्री इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया के अलावा एक अन्य मंत्री एदल सिंह कंषाना हार गये थे. इनमें से कंषाना ने इस्तीफा दे दिया है, जबकि अन्य दो मंत्रियों ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *