नदी में डूब रही थी चीनी लड़की, चारों तरफ मच गई अफरा-तफरी तभी ब्रिटिश राजनयिक ने लगाई छलांग और फिर..

चीन में डूबती छात्रा को बचाने के लिए एक ब्रिटिश राजनयिक ने नदी में छलांग लगा दी और जान की बाजी लगाकर उसने बच्ची को बचा लिया। बीजिंग में ब्रिटेन दूतावास और चीन की सरकारी मीडिया ने कहा कि ब्रिटिश राजनयिक स्टीफन एलिसन ने दक्षिण-पश्चिम चीन में एक नदी में छलांग लगाई और डूब रही छात्रा को बचाया।

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चोंगकिंग में 61 वर्षीय ब्रिटिश कॉन्सल-जनरल स्टीफन एलिसन ने शनिवार को नगरपालिका के एक दर्शनीय स्थल पर पानी में कूदकर एक डूबती छात्रा बचाया। बताया जा रहा है कि लड़की गलती से नदी में फिसल गई थी। 

ब्रिटिश दूतावास के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई घटना का वीडियो जारीर किया गया है, जिसमें पानी में एक लड़की को गिरते हुए दिखाया गया है। नदी में जैसे ही लड़की गिरती है, चारों तरफ अफरा-तफरी मच जाती है। सभी मदद-मदद चिला रहे होते हैं, मगर कोई कूदता नहीं है। ऐसे में राजनयिक स्टीफन अपने जूते उतारते हैं और लड़की को बचाने के लिए तुरंत नदी में छलांग लगा देते हैं। 

इसके बाद नदी के किनारे मौजूद लोग एक लाइफ बेल्ट नदी में फेंक देते हैं और उसके सहारे एलिसन उस छात्रा को बाहर लाते हैं। इसके बाद छात्रा को होश में लाया गया और वह तुरंत सांस लेने लगी। हालांकि, पीड़िता का नाम नहीं बताया गया है, मगर उसने रेस्क्यू के लिए धन्यवाद दिया। ब्रिटिश दूतावास ने कहा कि हर किसी को स्टीफन एलिसन पर गर्व है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *