RJD ने कसा तंज, चुनाव के समय शिमला में बहन के घर पर पिकनिक मना रहे थे राहुल गांधी

बिहार विधानसभा चुनावों में तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनते बनते रह गए। लालू यादव की पार्टी आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन एक बार फिर सत्ता हाथ लगी नीतीश कुमार और एनडीए के। कांग्रेस ने आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, 70 सीटों पर प्रत्याशी भी खड़े किए, लेकिन कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। अब आरजेडी नेता कांग्रेस के खिलाफ खुलकर बोलने लगे हैं। शिवानंद तिवारी ने ताजा बयान दिया है। उन्होंने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा है कि जब बिहार में चुनाव हो रहे थे, तब राहुल गांधी अपने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के शिमला वाले घर पर पिकनिक मना रहे थे। शिवानंद तिवारी आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।

बकौल शिवानंद, ऐसा कभी लगा ही नहीं कि कांग्रेस बिहार चुनाव को गंभीरता से ले रही है। जो भी नेता आए, उनमें से अधिकतर पटना में प्रेस में बयान देने तक ही सीमित रहे। कांग्रेस में भाजपा के विकल्प बनने की क्षमता नहीं है।

बिहार में चुनावी सरगर्मी थी। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में भाजपा-जदयू जैसी मजबूत पार्टियों की संयुक्त ताकत के खिलाफ लड़ाई थी और राहुल गांधी शिमला में बहन प्रियंका वाड्रा के घर पिकनिक मना रहे थे। कांग्रेस बिहार में 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी, लेकिन 70 जनसभाएं भी नहीं कर पाईं। यहां तक कि राहुल गांधी ने भी सिर्फ चार सभाएं ही कीं।

इसके साथ ही शिवानंद तिवारी ने पूछा कि क्या पार्टी ऐसे ही चलती है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के इसी रुख का फायदा भाजपा को हो रहा है। ऐसा सिर्फ बिहार नहीं, बाकी राज्यों में भी हुआ है। कांग्रेस को मंथन करना चाहिए। देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी होने का दावा करने वालों को चुनाव के प्रति तो गंभीर होना पड़ेगा। पार्टी आलाकमान एक बार फिर विचार करें। बिहार की हार पर मंथन के बहाने अपनी रणनीति पर दोबारा सोचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *